उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: लव जिहाद पीड़िता के न्याय के लिए बजरंग दल का प्रदर्शन

यूपी के आगरा जिला मुख्यालय पर बुधवार को राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लव जिहाद की शिकार निकिता को न्याय दिलाने को लेकर जमकर प्रदर्शन किया.

By

Published : Oct 28, 2020, 6:04 PM IST

etv bharat
बजरंग दल.

आगरा: जिला मुख्यालय पर हरियाणा के बल्लभगढ़ में लव जिहाद की शिकार हुई युवती को न्याय दिलाये जाने के संबंध में बजरंग दल ने एडीएम सिटी डॉ. प्रभाकांत अवस्थी को ज्ञापन सौंपा. राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लव जिहाद की शिकार निकिता को न्याय दिलाने को लेकर जमकर प्रदर्शन किया.

कार्यकर्ताओं ने बताया कि देश भर में बढ़ रहे लव जिहाद के मामलों को लेकर हिंदूवादी संगठनों में भारी आक्रोश है. उनका कहना है कि हत्यारों को सजा दिलाये जाने को लेकर राष्ट्रीय बजरंग दल द्वारा आगरा जिला मुख्यालय पहुंच कर महामहिम राष्ट्रपति के नाम एडीएम सिटी प्रभाकांत अवस्थी को ज्ञापन सौंपा है.

ज्ञापन सौंपने के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की. बजरंग दल के पदाधिकारियों ने बताया कि देशभर में लव जिहाद के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. यह पहला मामला नहीं है. ऐसे अन्य मामले देश भर के अलग-अलग राज्यों में होते रहे हैं. सरकार को इस पर ध्यान देकर लव जिहाद के खिलाफ फांसी का एक केंद्रीय कानून पास करना चाहिए. साथ ही हर राज्य के लव जिहादियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी करना चाहिए.

फास्ट ट्रैक कोर्ट गठित करने की मांग
बजरंग दल पदाधिकारियों का कहना है कि फास्ट ट्रैक कोर्ट के जरिए 2 महीने के भीतर ही हत्यारों को फांसी की सजा देनी चाहिए. पदाधिकारियों ने चेतावनी दी है कि इस तरह की घटनाओं पर अंकुश नहीं लगा तो बजरंग दल उग्र आंदोलन को बाध्य होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details