उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: लोक कलाकार करेंगे एयरपोर्ट पर ट्रंप और मेलानिया का रंगारंग स्वागत

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के मद्देनजर उनके स्वागत के लिए देश तैयार है. आगरा एयरपोर्ट पर अमेरिकी राष्ट्रपति का भव्य स्वागत किया जाएगा.

By

Published : Feb 24, 2020, 7:40 AM IST

etv bharat
लोक कलाकार

आगरा:अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया का आगरा एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया जाएगा. आगरा एयरपोर्ट पर ट्रंप और मेलानिया के स्वागत के लिए सूबे की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी खुद आ रहे हैं. वहीं, एयरपोर्ट पर ट्रंप और मेलानिया को लघु भारत की झलक नजर आएगी. प्रदेश की अलग-अलग जगह से आगरा एयरपोर्ट पर सीएम और ट्रंप के स्वागत में लोक कलाकार प्रस्तुतियां देंगे.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया सोमवार शाम 4:30 बजे आगरा एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां उनका भव्य स्वागत किया जाएगा. अमेरिकी राष्ट्रपति, उनकी पत्नी और साथ आए प्रतिनिधिमंडल के स्वागत के लिए प्रदेश के अलग-अलग जगह से कलाकार बुलाए गए हैं, जो अपनी प्रस्तुतियां देंगे.

अयोध्या से आए लोक कलाकार देंगे प्रस्तुति.

इसे भी पढ़ें -अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा का कार्यक्रम

अवध के लोक कलाकारों ने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान बताया कि हम लोग आगरा एयरपोर्ट पर फरुआही की प्रस्तुति देंगे. यह हमारे अवध का मशहूर लोक नृत्य है. इसमें हम लाठी-डंडे से नृत्य करते हैं. इस नृत्य में कमर मटकाया जाता है. लाठियों के सहारे कलाकार पिरामिड बनाते हैं.

अवध के लोक कलाकार दीपक ने बताया कि वह बहुत खुश हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति के सामने अपनी प्रस्तुति देंगे. इसकी बहुत खुशी है और दूसरे कलाकारों ने बताया कि हम पीएम मोदी और ट्रंप की दोस्ती और मजबूत हो, इसके लिए अपने कार्यक्रम की प्रस्तुति देने आए हैं.


ABOUT THE AUTHOR

...view details