उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अल्ट्रासाउंड में दिखे थे दो बच्चे, ऑपरेशन में हुए चार, डॉक्टर हैरान

आगरा जिले में एक ऑटो चालक की पत्नी ने सोमवार को एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया. हैरत में पड़े डॉक्टरों का कहना था कि अल्ट्रासाउंड के दौरान उन्हें सिर्फ जुड़वा बच्चों की जानकारी हुई थी. कई घंटे चले आपरेशन के बाद एक साथ चार बच्चों के जन्म ने डॉक्टरों को भी हैरत में डाल दिया है.

By

Published : Jun 27, 2022, 9:25 PM IST

Updated : Jun 27, 2022, 9:31 PM IST

Etv bharat
आगरा में महिला ने एक साथ 4 बच्चों को दिया जन्म,डॉक्टरों ने कई घण्टों के ऑपरेशन के बाद कर दिखाया करिश्मा

आगराः जिले में एक ऑटो चालक की पत्नी ने सोमवार को एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया. बच्चों में तीन बेटियां और एक बेटा शामिल है.हैरत में पड़े डॉक्टरों का कहना था कि अल्ट्रासाउंड से उन्हें सिर्फ जुड़वा बच्चों की जानकारी हुई थी. डॉक्टरों के मुताबिक जच्चा और बच्चों की हालत अब ठीक है.

एत्माद्दौला क्षेत्र के प्रकाश नगर की रहने वाली खुशबू ऑटो चालक मनोज की पत्नी हैं. वह गर्भवती थीं. रविवार सुबह डिलीवरी के लिए उन्हें ट्रांस यमुना कॉलोनी फेस-1 में स्थित अम्बे अस्पताल में भर्ती कराया गया. डिलीवरी से पहले डॉक्टरों ने महिला का अल्ट्रासाउंड कराया था, उसमें जुड़वा बच्चे नजर आए थे. डॉक्टरों के मुताबिक जब महिला का ऑपरेशन किया गया तो चार बच्चों की डिलीवरी कराई गई. इससे डॉक्टर हैरान हैं.

ऑटो चालक मनोज के अब कुल सात बच्चे हो गए हैं. मनोज के तीन बेटियां पहले से थीं. चार बच्चों की खुशी उन्हें सोमवार को और मिल गई. मनोज ने बताया कि ऑटो चलाकर जैसे-तैसे वह परिवार का भरण-पोषण करते थे. अब सात बच्चे हो गए हैं. चिंतित हैं लेकिन खुशी इस बात की है कि बच्चे और पत्नी सलामत हैं.

चिकित्सकों का कहना है कि सभी बच्चे पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं. चारों बच्चों को विशेष निगरानी में रखा गया है. बच्चों को ट्रांस यमुना के पालना नर्सिंग होम में भर्ती करवाया गया है. हॉस्पिटल के संचालक महेश चौधरी ने बताया कि उन्हें हॉस्पिटल का संचालन करते कई साल हो गए लेकिन ऐसा चमत्कार कभी नहीं देखा. डॉक्टर महेश चौधरी ने कहा कि वह इन बच्चों की देखभाल खुद करेंगे. अगर परिवार को आर्थिक सहायता चाहिए होगी तो वह पूरी मदद भी करेंगे. साथ ही बच्चों की शिक्षा की भी व्यवस्था करेंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jun 27, 2022, 9:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details