उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: ताजमहल के एएसआई कर्मचारी ने गाइड को पीटा, की शिकायत

उत्तर प्रदेश के आगरा में ताजमहल के पश्चिमी गेट की टिकट विंडो पर मारपीट का मामला सामने आया है. गुरुवार दोपहर बकाया रुपयों को लेकर एएसआई कर्मचारी और टूरिस्ट गाइड में विवाद हुआ था. पीड़ित टूरिस्ट गाइड ने मामले की शिकायत ताजगंज थाना में की है.

By

Published : Jan 3, 2020, 11:57 AM IST

Updated : Jan 3, 2020, 12:40 PM IST

etv bharat
एएसआई कर्मचारी और गाइड से मारपीट.

आगरा:ताजमहल के पश्चिमी गेट की टिकट विंडो पर टूरिस्ट गाइड से मारपीट का आरोप लगा है. गुरुवार दोपहर बकाया रुपयों को लेकर एएसआई कर्मचारी और टूरिस्ट गाइड में विवाद हुआ था. गाइड का आरोप है कि एएसआई कर्मचारी ने उसके साथ हाथापाई की, जिसमें उसका लाइसेंस भी गिर गया. मामले को लेकर टूरिस्ट गाइड ने ताजगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई है. मारपीट के मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

एएसआई कर्मचारी और गाइड से मारपीट.

खास बातें

  • ताजमहल के पश्चिमी गेट की टिकट विंडो पर मारपीट का मामला सामने आया है.
  • बकाया रुपयों को लेकर एएसआई कर्मचारी और टूरिस्ट गाइड में विवाद हुआ था.
  • गाइड का आरोप है कि एएसआई कर्मचारी ने मारपीट की, जिसमें उसका लाइसेंस गिर गया.
  • पीड़ित टूरिस्ट गाइड ने ताजगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई है.
  • इस बारे में एएसआई के अधिकारी अभी कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं.
  • टूरिस्ट गाइड से मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

पैसे वापस मांगने पर हुआ विवाद
मामला गुरुवार दोपहर करीब तीन बजे का है. यूपी टूरिज्म के गाइड अहमद अली अमेरिकन पर्यटकों के साथ पश्चिमी गेट की टिकट विंडो पर पहुंचे. ताजमहल देखने के लिए तीन टिकट लिए और चार हजार रुपये दिए. वह बाकी के रुपये लेना भूल गया. पांच मिनट बाद याद आया तो बकाया रुपयों के लिए टिकट विंडो पर पहुंचा. जब विडों पर मौजूद एएसआई कर्मचारी से बकाया रुपये मांगे तो वह भड़क गया. कहासुनी के बाद एएसआई कर्मचारी ने उसके साथ मारपीट की.

पीड़ित ने थाने में की शिकायत
गाली-गलौज और हंगामा बढ़ता देख टिकट विंडो के आसपास मौजूद पर्यटक भी सहम गए. पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. टूरिस्ट गाइड अहमद अली ने मामले में ताजगंज थाने में एएसआई के कर्मचारी के खिलाफ तहरीर दी है. इस बारे में अभी पुलिस और एएसआई के अधिकारी कुछ भी नहीं बोल रहे हैं, लेकिन टूरिस्ट के साथ आए पर्यटक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Last Updated : Jan 3, 2020, 12:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details