उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एक गलत जवाब और KBC 13 से बाहर हुए अनुज अग्रवाल, जानिए क्या है सही जवाब

आगरा के बल्केश्वर निवासी अनुज अग्रवाल पेशे से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. अनुज का कौन बनेगा करोड़पति गेम शो में सफर बुधवार रात नौ बजे के बाद 12.50 लाख रुपए के सवाल का गलत जवाब देने से समाप्त हो गया. सवाल का गलत जवाब देने से अनुज 3.20 लाख रुपए ही जीत पाए.

By

Published : Oct 14, 2021, 11:43 AM IST

सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं अनुज अग्रवाल
सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं अनुज अग्रवाल

आगरा: सोनी चैनल के बहुचर्चित शो 'कौन बनेगा करोड़पति-13' (केबीसी-13) के इस सीजन की पहली करोड़पति हिमानी बुंदेला के बाद आगरा के इंजीनियर अनुज अग्रवाल हॉट सीट तक पहुंचे. अनुज का कौन बनेगा करोड़पति गेम शो में सफर बुधवार रात नौ बजे के बाद 12.50 लाख रुपए के सवाल का गलत जवाब देने से समाप्त हो गया. सवाल का गलत जवाब देने से अनुज 3.20 लाख रुपए ही जीत पाए. चाहते तो अनुज लाइफलाइन का इस्तेमाल करके गेम में आगे बढ़ सकते थे.

सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं अनुज अग्रवाल

बल्केश्वर निवासी अनुज अग्रवाल पेशे से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. अनुज एक मल्टी-नेशनल कंपनी में कार्यरत हैं. अनुज की स्कूलिंग सेंट एंड्रूज स्कूल से हुई है. जबकि, अनुज ने इंजीनियरिंग हिंदुस्तान कॉलेज ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी मथुरा से की है. अनुज ने चाइनीज एप्स की जासूसी को रोकने के लिए एक विशेष एप बनाया था. जो स्वत ही चाइनीज जासूसी एप को खुद ही रिमूव कर देता है. इसके साथ ही इस एप्स खासियत यह भी है कि, चाइनीज एप अल्टरनेटिव को रिमूव करने के साथ ही देश के एप की जानकारी देता है. अनुज ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि, हॉट सीट तक पहुंचाने का मां उर्मिला देवी का सपना था. उसे मैंने पूरा किया है. मां के स्वर्गवास की जानकारी जब बिग से बातचीत में हुई तो उन्होंने भी सांत्वना दी.

अपनी दिवंगत मां के साथ अनुज अग्रवाल
जीते 3.20 लाख रुपए
केबीसी-13 के सीजन की पहली करोड़पति आगरा की हिमानी बुंदेला हैं. जो दिव्यांग भी हैं. केबीसी-13 के इस सीजन में हॉट सीट पर बिग बी के सामने आगरा के सॉफ्टवेयर इंजीनियर अनुज हॉट सीट तक पहुंचे. 12 अक्टूबर को अनुज पांच हजार रुपए जीते. इसके बाद गेम का अगल एपिसोड बुधवार रात 9:00 बजे शुरू हुआ. जिसमें अनुज से होस्ट बिग बी ने तीन लाख बीस हजार रुपए के लिए सवाल पूछा. यह सवाल यह था कि, देश के इनमें से किस प्रधानमंत्री का जन्म वर्तमान प्रयागराज में नहीं हुआ था. इसका सही जवाब देने के लिए अनुज ने लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया. अनुज ने सही जवाब चंद्रशेखर दिया.
सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं अनुज अग्रवाल
इस जवाब ने सफर किया समाप्त
अनुज अग्रवाल ने हॉट सीट पर बैठकर तीन लाइफ लाइन का इस्तेमाल करके 6.40 लाख रुपए जीते. इसके बाद बिग बी ने अनुज अग्रवाल से 12.50 लाख के लिए सवाल पूछा. यह था कि, सन 1916 में जब लखनऊ समझौता हुआ था. मोहम्मद अली जिन्ना ने मुस्लिम लीग का प्रतिनिधित्व किया था. कांग्रेस का प्रतिनिधित्व किसने किया था. जिसका सही जवाब था बाल गंगाधर तिलक था. लेकिन, अनुज ने गलत उत्तर दिया. जिससे उनका केबीसी गेम शो में सफर समाप्त हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details