उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नाबालिग पर जंगली जानवर ने किया हमला, हालत गंभीर

यूपी के आगरा में थाना बासौनी में जंगली जानवर के हमले में 7 साल का बच्चा जख्मी हो गया. आनन-फानन में परिजनों ने बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां उसका इलाज चल रहा है.

By

Published : Feb 4, 2021, 9:25 AM IST

जांच में जुटी पुलिस.
जांच में जुटी पुलिस.

आगरा:जनपद के थाना बासौनी क्षेत्र के अंतर्गत गांव बाघराजपुरा में जंगली जानवर के हमले में 7 साल का बच्चा जख्मी हो गया. बच्चे को आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं, जंगली जानवरों के ग्रामीणों पर हमलों को लेकर वन कर्मियों ने चंबल पट्टी के ग्रामीणों को अनाउंसमेंट कर अलर्ट किया.

7 साल के बच्चे पर हमला
जानकारी के अनुसार थाना बासौनी क्षेत्र के अंतर्गत गांव बाघराजपुरा में मंगलवार को सुबह घर के पीछे खेल रहे बंटी सिंह के 7 वर्षीय पुत्र प्रियांशु पर जंगली जानवर ने जानलेवा हमला कर दिया. बच्चे की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से जंगली जानवर को भगा दिया. वहीं, परिजनों ने घायल बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां उसकी हालत को बिगड़ता देख आगरा रेफर किया गया.

रेंजर बाह आरके सिंह राठौर के नेतृत्व में मंगलवार-बुधवार को वनकर्मियों ने चंबल के बीहड़ में कॉम्बिंग की, लेकिन जानवर नहीं मिला. वन दारोगा ब्रजराज सिंह ने ग्रामीणों को बताया कि अकेले जंगल में न जाएं. बच्चों- जानवरों को सुरक्षित रखें. वहीं, वन कर्मियों द्वारा डीएफओ आगरा चंबल सेंचुरी को मामले की रिपोर्ट भेजी गई है. घायल बच्चे प्रियांशु के परिजनों को मुआवजा भी दिया जाएगा.

इसे भी पढे़ं-चंबल सेंचुरी में लगातार बढ़ रही मगरमच्छ और घड़ियालों की संख्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details