उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मंदिर के महंत के साथ मारपीट का आरोप, कार्रवाई में जुटी पुलिस

मंगलवार को रेहना वाली माता मंदिर के महंत पर गांव के ही कुछ लोगों ने हमला बोल दिया. महंत का आरोप है कि मंदिर परिसर के पास बने चबूतरे और उस पर रखी मूर्तियों को प्रधान पक्ष के लोग तोड़ रहे थे.

By

Published : Jun 21, 2022, 9:59 PM IST

मारपीट का आरोप
मारपीट का आरोप

आगरा: खेरागढ़ तहसील के थाना इरादत नगर क्षेत्र में मंगलवार को कुछ लोगों ने मंदिर के महंत पर हमला बोल दिया. ग्राम पंचायत के प्रधान पक्ष की कुछ महिलाओं और ग्रामीणों पर हमले का आरोप लगा है. इस दौरान घटना की सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस महिलाओं को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

मामला गांव गढ़ी अहीर के रेहना वाली माता के मंदिर परिसर का है. मंदिर के महंत जवाहर गिरि ने बताया कि करीब बीस दिन पहले मंदिर की एक गाय ने दम तोड़ दिया. जिसका उन्होंने और ग्रामीणों ने हिंदू रीति रिवाज से दाह संस्कार कराया था. जिसके बाद उस स्थान पर चबूतरा बनवा दिया गया था. जिसका विरोध कुछ लोग करने लगे. उन्होंने बताया कि इस बात की जानकारी सोमवार को एसडीएम खेरागढ़ को भी दी थी. आरोप है कि मंगलवार दोपहर मंदिर परिसर के पास बने चबूतरे और उस पर रखी मूर्तियों को प्रधान पक्ष के लोग तोड़ने लगे. जिसका वीडियो बनाने पर आरोपियों ने हमला बोल दिया. जिसके बाद महंत कार्रवाई के लिए अनशन पर बैठे गए. वहीं दूसरे पक्ष के लोग चबूतरा बनाने वाली जमीन को ग्राम सभा की बता रहे हैं. जिसके बाद मौके पर तहसील और पुलिस प्रशासन के लोग पहुंचे.

ये भी पढ़ें : लखनऊ में घूस लेते हुए चौकी इंचार्ज का वीडियो वायरल, सस्पेंड

थाना प्रभारी इरादत नगर प्रेम सिंह ने बताया कि महंत के साथ हुई मारपीट के मामले में मुकदमा पंजीकृत कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है. कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details