उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जानिए, कब से हैं आगरा विश्वविद्यालय के द्वितीय और तृतीय वर्ष की मुख्य परीक्षाएं

आगरा विश्वविद्यालय की ओर से द्वितीय और तृतीय वर्ष के लिए मुख्य परीक्षाएं की तिथियां घोषित कर दी गईं हैं. चलिए जानते हैं इस बारे में.

By

Published : Apr 14, 2022, 8:34 PM IST

जानिए, कब से हैं आगरा विश्वविद्यालय के द्वितीय और तृतीय वर्ष की मुख्य परीक्षाएं
जानिए, कब से हैं आगरा विश्वविद्यालय के द्वितीय और तृतीय वर्ष की मुख्य परीक्षाएं

आगराः डॉ भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय (आगरा विश्वविद्यालय) की ओर से द्वितीय और तृतीय वर्ष के लिए मुख्य परीक्षा की तिथियां घोषित कर दी गईं हैं. 26 अप्रैल से 14 जून तक ये परीक्षाएं होंगीं.

विश्वविद्यालय प्रशासन के मुताबिक इन परीक्षाओं का आयोजन तीन पालियों में होगा. विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्पष्ट कहा है कि जिन प्रश्नपत्रों के आगे ओएमआर लिखा है उनकी परीक्षा बहुविकल्पीय होंगी और ओएमआर सीट पर ही होंगी. शेष परीक्षाएं लिखित होंगीं.

जिन कक्षाओं के लिए परीक्षाएं होनी हैं उनमें बीए, बीकॉम, बीकॉम वोकेशनल, बीएससी एवं परास्नातक स्तर की परीक्षाएं एमएससी, एमए प्रीवियस व फाइनल ईयर शामिल हैं. प्रत्येक परीक्षा की अवधि दो घंटे होगी. छात्र-छात्राओं को लिखित परीक्षा में 10 में 4 प्रश्नों के उत्तर देने होंगे. स्नातक स्तर की परीक्षा ओएमआर शीट पर होगी. 100 में किन्ही 50 प्रश्नों को हल करना होगा.


प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 8:30 बजे से 10:30 बजे तक होगी. दूसरी पाली का समय दोपहर 11:30 से 1:30 बजे तक होगा. तीसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक होगी. द्वितीय तृतीय वर्ष की परीक्षाएं नई शिक्षा नीति के तहत नहीं होगी. सिर्फ प्रथम वर्ष की परीक्षाएं ही नई शिक्षा नीति के तहत होंगीं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details