उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा विश्वविद्यालय : वंचित छात्रों को मिलेगा दूसरा मौका, ये है आवेदन की अंतिम तारीख

आगरा विश्वविद्यालय (Agra University) की मुख्य परीक्षाओं (Main examination) से वंचित रह गए छात्रों (Students) को दूसरा मौका मिलने जा रहा है. 18 तारीख से 31 अगस्त तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर सभी छात्र परीक्षा फॉर्म भर सकेंगे.

By

Published : Aug 18, 2021, 6:32 AM IST

आगरा विश्वविद्यालय
आगरा विश्वविद्यालय

आगरा :जनपद के डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय (Dr. Bhimrao Ambedkar University) की मुख्य परीक्षाओं से वंचित रह गए छात्र छात्राओं (Students) को दूसरा मौका मिलने जा रहा है. 18 तारीख से 31 अगस्त तक विश्वविद्यालय (Agra University) की वेबसाइट पर जाकर सभी छात्र छात्राएं परीक्षा फॉर्म को भर सकेंगे. कोरोना की वजह से और लॉकडाउन के कारण कई छात्र-छात्राएं मुख्य परीक्षाएं के फॉर्म भरने से वंचित रह गए थे. मंगलवार के दिन मुख्य परीक्षाओं समापन हो गया. विवि के कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने जानकारी दी बताया कि परीक्षा समिति की बैठक में यह निर्णय लिया है कि छात्र छात्राएं दूसरा मौका दिया जाए .


वंचित छात्र छात्राओं को मिलेगा दूसरा मौका

कोरोना की वजह से कई छात्र छात्राएं इस बार मुख्य परीक्षाएं का फॉर्म नहीं भर पाए थे, जिस वजह से छात्र छात्राओं ने प्रदर्शन भी किए, लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकला. छात्र-छात्राओं के लिए छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, एनएसयूआई, समाजवादी छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और मांग की थी कि वंचित छात्र छात्राओं को परीक्षा फॉर्म भरने का दूसरा मौका दिया जाए, जिसके बाद समिति ने आश्वासन दिया कि उन छात्र-छात्राओं को दूसरा मौका अवश्य दिया जाएगा.

कार्यवाहक कुलपति आलोक कुमार राय ने बताया कि 13 अगस्त 2021 से को विश्वविद्यालय की परीक्षा समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि मुख्य परीक्षा बीए, बीएससी, बीकॉम, बीकॉम वोकेशनल के प्रथम ,द्वितीय तृतीय वर्ष तथा एमएससी, एमकॉम के प्रथम एवं द्वितीय छात्र-छात्राओं को दूसरा मौका दिया जाएगा. 18 अगस्त से लेकर 31 अगस्त तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर दोबारा परीक्षा फॉर्म भरने भर सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details