उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 15, 2022, 10:33 AM IST

ETV Bharat / state

आगरा: सेल्स टैक्स टीम पर व्यापारी ने किया हमला, नॉन-बिलिंग खरीद-फरोख्त की सूचना पर मारा था छापा

आगरा में बिना बिलिंग के माल बेचने की सूचना पर छापा मारने गई सेल्स टैक्स की टीम पर व्यापारी ने हमला कर दिया. इसमें टीम के दो लोग घायल हो गए. पुलिस ने व्यापारी को गिरफ्तार कर लिया.

सेल्स टैक्स अधिकारी पर हमला
सेल्स टैक्स अधिकारी पर हमला

आगरा:बिना बिलिंग के माल बेचने, खरीदने और करोड़ों की कर चोरी की सूचना पर छापा मारने गई सेल्स टैक्स (Gst) की टीम पर व्यापारी ने हमला कर दिया. विवाद के दौरान सरकारी दस्तावेज फट गए. वहीं, एक असिस्टेंट कमिश्नर और सिपाही घायल हो गया. डिप्टी कमिश्नर की शिकायत पर थाना पुलिस ने व्यापारी को गिरफ्तार कर लिया. व्यापारी के समर्थन में व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने प्रदर्शन कर अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

जानकारी के अनुसार, थाना सदर के राजपुर चुंगी क्षेत्र में ओमप्रकाश अग्रवाल की रामा स्टील्स के नाम से फर्म है. मंगलवार को सेल्स टैक्स (Gst) और एसआईबी टीम के डिप्टी कमिश्नर विनोद तिवारी के नेतृत्व में असिस्टेंट कमिश्नर व अन्य कर्मचारियों की टीम रामा स्टील्स पर छापा मारने पहुंची. इस दौरान सेल्स टैक्स अधिकारियों और फर्म मालिक के बीच विवाद हो गया. अधिकारियों के अनुसार, रामा स्टील्स के मालिक ओमप्रकाश अग्रवाल और उनके साथियों ने टीम के साथ अभद्रता और मारपीट की. मारपीट के कारण दो लोग घायल हो गए. इसके बाद अधिकारियों ने आरोपी फर्म संचालक के खिलाफ थाना सदर में तहरीर दी. पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. मामले में दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं.

डिप्टी कमिश्नर विनोद तिवारी ने बताया है कि रामा स्टील्स द्वारा पक्की बिलिंग के बिना ट्रकों में माल मंगवाकर उतारने और करोड़ों की कर चोरी की सूचना मिल रही थी. मंगलवार को टीम ने यहां रेड मारकर करोड़ों रुपये के कच्चे पर्चे पकड़े. इस दौरान व्यापारी ने अपने पोते को बुलाया और पोते ने आकर सारे पर्चे कब्जे में ले लिए. इसके बाद वह भागने लगा. टीम ने जब उसे पकड़ने का प्रयास किया तो एक सिपाही घायल हुआ और असिस्टेंट कमिश्नर धक्का लगने से घायल हो गए.

यह भी पढ़ें:यूपी पुलिस होगी हाईटेक, हेलिकॉप्टर से होगी निगरानी!

घटना की जानकारी के बाद व्यापारी नेता टीएन अग्रवाल, लोहा व्यापार एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल सहित कई व्यापारी मौके पर पहुंच गए. व्यापारियों ने टीम पर अभद्रता करने और वसूली की मांग का आरोप लगाया. व्यापारियों के अनुसार, सीसीटीवी में सारा मामला कैद है. एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details