उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा: न्याय की आस में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की 'चौखट' पर दुष्कर्म पीड़िता

By

Published : May 24, 2022, 7:12 AM IST

आगरा की एक गांव में महिला ने दो युवकों पर मारपीट और दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री से शिकायत की है. शिकायत के बाद दबंग आरोपी पीड़िता और उसके परिजनों को जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं.

agra rape victim
agra rape victim

आगरा:जनपद के थाना खेड़ा राठौर क्षेत्र के एक गांव में महिला ने दो युवकों पर घर में घुसकर मारपीट और दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. पुलिस से शिकायत के बाद कार्रवाई नहीं होने पर पीड़िता ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को ऑनलाइन शिकायत दर्ज कर एवं प्रार्थना पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है. शिकायत के बाद दबंग आरोपियों द्वारा पीड़िता और उसके परिजनों को धमकियां मिल रही हैं.


जानकारी के अनुसार थाना खेड़ा राठौर क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव निवासी महिला का आरोप है कि बीते 8 मई की रात को वह अपने घर पर थी. तभी दबंग अभिषेक व गौरव पुत्रगण रमेश बाबू घर में जबरन घुस आए और जमीन बैनामा मामले को लेकर गाली-गलौज करने लगे, जिसका महिला ने विरोध किया तो दोनों दबंगों ने महिला के साथ मारपीट की और दुष्कर्म किया.

पीड़िता के चिल्लाने पर मकान की दूसरी मंजिल से उसकी देवरानी उसे बचाने आई तो आरोपियों ने उसके साथ भी छेड़छाड़ करते हुए मारपीट की. अन्य लोगों को एकत्रित होता देख आरोपी धमकी देकर फरार हो गए। घटना के बाद पीड़ित महिलाओं ने डायल 112 पुलिस कंट्रोल रूम पर मामले की सूचना दी. वहीं, सुबह पीड़ित महिलाएं थाने पहुंची और पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर कार्यवाही की गुहार लगाई.

महिलाओं का आरोप है कि शिकायत के बाद भी थाना खेड़ा राठौर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. दबंगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने से उनके हौसले बुलंद हो गए और आरोपियों ने पीड़िता के देवर के फोन पर मैसेज कर जान से मारने की धमकी देते हुए शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया. इसपर पीड़िता का परिवार दहशत में आ गया.

पुलिस के कार्रवाई नहीं करने से आहत पीड़ित महिला ने महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, मानवाधिकार आयोग, महिला आयोग सहित उच्च अधिकारियों से ऑनलाइन शिकायत कर एवं प्रार्थना पत्र भेज कर पूरे मामले की जांच कराने और न्याय की गुहार लगाई है. पीड़िता और उसके परिवार का आरोप है कि घटना के बाद से आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं और पीड़िता और उसके परिवार को धमकियां दे रहे हैं.


इस संदर्भ में खेड़ा राठौर थानाध्यक्ष का कहना है कि दोनों पक्षों में जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. इसके संबंध में महिला द्वारा 8 मई को प्रार्थना पत्र दिया गया था. जिस प्रार्थना पत्र में दुष्कर्म और छेड़छाड़ का कोई जिक्र नहीं है. फिर भी पुलिस पूरे मामले की जाँच कर रही है।


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details