उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगराः नगर पालिका ने चलाया पॉलिथीन के विरुद्ध अभियान, सात हजार के काटे चालान

By

Published : Jan 11, 2020, 12:02 PM IST

आगरा के एत्मादपुर बाजार में शुक्रवार को नगर पालिका टीम ने पॉलिथीन प्रयोग के विरुद्ध अभियान चलाया. इस दौरान दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा. वहीं टीम ने पॉलिथीन प्रयोग करते पकड़े गए दुकानदारों के चालान भी काटे.

etv bharat
पॉलिथीन के विरुद्ध अभियान

आगराः एत्मादपुर के मुख्य बाजार में शुक्रवार को पॉलिथीन के खिलाफ नगर पालिका ने अभियान चलाया. इस दौरान दुकानदार अपनी पॉलिथीन समेटते नजर आए. वहीं टीम ने लगभग सात हजार के चालान काटने के साथ सख्त हिदायत दी कि अगली बार से ऐसी गलती न दोहराएं.

पॉलिथीन के विरुद्ध अभियान.

सरकार द्वारा पॉलिथीन प्रतिबंधित किए जाने के बाद से लगातार जगह-जगह पॉलिथीन प्रयोग के विरुद्ध अभियान चलाए जा रहे हैं. इसी क्रम में शुक्रवार को आगरा के एत्मादपुर मुख्य बाजार में अभियान चलाया गया, जिसके तहत नगर पालिका की टीम ने पॉलिथीन प्रयोग करने वाले दुकानदारों के चालान काटे. साथ ही प्रयोग की जा रही पॉलिथीन को भी जब्त कर लिया. इस अभियान का नेतृत्व नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी एके सिंह ने किया.

यह भी पढ़ेंः-आगरा: ADM सिटी ने आरटीओ ऑफिस में मारा छापा, एक युवक गिरफ्तार

दुकानदारों में मची खलबली
नगर पालिका की टीम को देखकर दुकानदारों में खलबली मच गई. आनन-फानन में पॉलिथीन का प्रयोग कर रहे दुकानदारों ने पॉलिथीन हटा दी. वहीं फेरी करने वाले भी पॉलिथीन हटाते हुए नजर आए.

समय-समय पर पॉलिथीन प्रयोग के विरुद्ध अभियान चलाए जा रहे हैं. आज करीब सात हजार रुपये के चालान काटे गए हैं. साथ ही पॉलिथीन प्रयोग करने वाले दुकानदारों से कहा गया है कि वे इस तरह की गलती दोबारा न करें, जिससे हम स्वस्थ वातावरण को बनाए रखने में सक्षम हो सकें.
-एके सिंह, अधिशासी अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details