उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 14, 2022, 6:56 PM IST

Updated : Jul 14, 2022, 10:59 PM IST

ETV Bharat / state

अभिरक्षा से गैंगस्टर को छुड़ाने का मामलाः सिपाही ने खुद अपने सिर पर ईंट से करवाया था हमला

आगरा जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर से पुलिस अभिरक्षा से भागे गैंगस्टर के मामले में हेड कांस्टेबल अनुज प्रताप सिंह और मुंशी अनुराग राणा को भी आरोपी बनाया गया है. इस मामले की एसएसपी प्रभाकर चौधरी खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

etv bharat
पुलिस अभिरक्षा में गैंगस्टर विनय

आगराः जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर में पुलिस अभिरक्षा से फरार गैंगस्टर और उसके साथियों का 24 घंटे बाद भी पुलिस पता नहीं लगा सकी है. वहीं, पुलिस की छानबीन में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि हेड कांस्टेबल ने गैंगस्टर के साथी से सिर में खुद प्रहार कराया था. इतना ही नहीं सिपाही ने गैंगस्टर के साथियों से सोनू नामक युवक के मोबाइल से बात भी कराई थी. एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने इस मामले में हेड कांस्टेबल अनुज प्रताप सिंह और मुंशी अनुराग के खिलाफ आईपीसी की धारा 223 समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है. इसके साथ ही पुलिस की टीमें लगातार फरार गैंगस्टर और उसके साथियों की तलाश में लगी हुई हैं.

पुलिस अभिरक्षा से भागे गैंगस्टर के मामले में एसएसपी प्रभाकर चौधरी जानकारी देते हुए

आगरा दिवानी परिसर में बुधवार को दिन दहाड़े पुलिसकर्मी के सिर पर ईंट से प्रहार कर गैंगस्टर विनय को पुलिस अभिरक्षा से छुड़ाने से आगरा से राजधानी लखनऊ तक पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया है. इस मामले में दीवानी चौकी प्रभारी अंकुश धामा ने न्यू आगरा थाने में गैंगस्टर विनय के भागने का मुकदमा दर्ज कराया है. जिसमें गैंगस्टर विनय, उसके साथी सोनू, छोटू पिन्टा, राहुल, हेड कांस्टेबल अनुज प्रताप सिंह, मुंशी अनुराग राणा और रवि को आरोपी बनाया गया है. एसएसपी प्रभाकर चौधरी खुद इस केस की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

गैंगस्टर विनय के पुलिस अभिरक्षा से फरार कराने के मामले में हेड कांस्टेबल अनुज प्रताप और मोबाइल लूट की सूचना देने वाले संदिग्ध सोनू लगातार पुलिस को गुमराह कर रहे थे. लेकिन, जब पुलिस अधिकारियों ने कड़ाई से हेड कांस्टेबल अनुज प्रताप सिंह और संदिग्ध सोनू से पूछताछ की तो इस पूरे घटनाक्रम की कड़ियां खुलती चली गई.

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि हेड कांस्टेबल अनुज प्रताप सिंह गैंगस्टर विनय को कोर्ट में पेश करने के लिए ले जा रहा था. इसके बाद गैंगस्टर विनय का साथी सोनू दीवानी में मिला. उसने गैंगस्टर विनय की उसके दूसरे साथियों से मोबाइल पर बातचीत कराई. इसके बाद गैंगस्टर को फरार कराने का षड्यंत्र रचा गया. इसमें हेड कांस्टेबल अनुज प्रताप सिंह की भूमिका सबसे अहम है. जब गैंगस्टर अपने साथियों के साथ दीवानी से चला गया तो हेड कांस्टेबल अनुज प्रताप सिंह ने सोनू से अपने सिर में ईंट से प्रहार कराया. जिससे यह लगे कि गैंगस्टर को उसके साथी हमला करके छुड़ाकर ले गए हैं. पुलिस की छानबीन में यह भी सामने आया है कि गैंगस्टर विनय लगातार अपने साथियों के संपर्क में था. उसे पहले से ही उसको पुलिस अभिरक्षा से फरार कराने की योजना चल रही थी. जिसे बुधवार को दीवानी परिसर में अंजाम दिया गया.

यह भी पढ़ें-मैनपुरी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 75 लाख के चोरी के वाहन सहित 30 चोर गिरफ्तार


जानें क्या है मामला?
फिरोजाबाद के थाना लाइनपार स्थित गांव रूपकपुर निवासी विनय श्रोत्रिय उर्फ विनय शर्मा को बरहन थाना पुलिस ने 15 दिसंबर 2018 को दबोच कर जेल भेजा था. गैंगस्टर विनय श्रोत्रिय इंटर रेंज गैंग का सरगना था. जिसे जिला जेल से बुधवार दोपहर कोर्ट में पेशी के लिए हेड कांस्टेबल अनुज प्रताप सिंह लेकर आए थे. इसी दौरान दीवानी परिसर में मौजूद गैंगस्टर विनय के चार साथियों ने सिपाही के सिर पर ईंट से हमला बोलकर पुलिस अभिरक्षा से उसे छुड़ा ले गए. इस हमले में सिपाही के सिर में चोट आई है. गैंगस्टर विनय पर 30 मुकदमे दर्ज हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jul 14, 2022, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details