उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जर्जर विद्यालय में चल रही कक्षाएं, हादसे की आशंका

By

Published : Jul 23, 2022, 9:14 PM IST

आगरा के एक पूर्व माध्यमिक विद्यालय की जर्जर इमारत में बच्चों की पढ़ाई को लेकर वहां के ग्राम प्रधान ने खण्ड शिक्षा अधिकारी से शिकायत की है. ग्राम प्रधान का कहना है कि विद्यालय में कभी भी हादसा हो सकता है.

etv bharat
आगरा में जर्जर विद्यालय में चल रही कक्षाएं

आगराः जनपद के पिनाहट ब्लाक स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय की जर्जर इमारत में बच्चों को पढ़ाया जा रहा है. ऐसे में बच्चों की जान जोखिम में है. इसे लेकर ग्राम प्रधान द्वारा खण्ड शिक्षा अधिकारी से शिकायत की गई है. प्रधान द्वारा कहा गया कि जल्द ही विद्यालय की मरम्मत कर बच्चों की पढाई के लिये सुरक्षित स्थान की व्यवस्था की जाए.

बता दें कि पिनाहट ब्लॉक के ग्राम पंचायत उमरैठा के पूर्व माध्यमिक विद्यालय की इमारत पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है. विद्यालय की कक्षाओं की छत से सीमेंट के टुकडे टूट-टूट बच्चों के ऊपर गिरने लगे हैं. इमारत तेज आंधी व बारिश में कभी भी गिर सकती है. इस मामले में विभाग बडी लापरवाही करते हुए विद्यालय की इमारत में बच्चों की पढाई करवा रहा है. जो स्कूली बच्चों की जान जोखिम मे डालने का काम है.

यह भी पढ़ें-सपा के तलाक को राजभर ने किया कबूल, शिवपाल बोले, सदैव स्वतंत्र था

शनिवार को उमरेठा के ग्राम प्रधान प्रदीप बघेल ने मामले की शिकायत खण्ड शिक्षा अधिकारी पिनाहट कार्यालय पर लिखित रूप से की है. इस विद्यालय के कमरों में कभी भी हादसा हो सकता है. वहीं ग्राम प्रधान ने बताया कि स्कूली बच्चों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है. मामले में आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही विद्यालय की मरम्मत की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details