उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मजदूरों के पैदल पलायन पर आगरा जिलाधिकारी ने दी सफाई

यूपी के आगरा में प्रवासी महिला मजदूर के मासूम बेटे को सूटकेस पर सुलाकर घसीटते हुए ले जाने का वीडियो सामने आने पर जिलाधिकारी ने सफाई दी है. जिलाधिकारी ने कहा कि पलायन करने वाले मजदूरों के लिए आगरा में सारी व्यवस्था की गई है.

By

Published : May 15, 2020, 8:22 PM IST

agra news
आगरा जिलाधिकारी

आगराः जिले में पंजाब से पैदल महोबा जा रही प्रवासी महिला मजदूर के मासूम बेटे को सूटकेस पर सुलाकर घसीटते हुए ले जाने का वीडियो सामने आने के बाद सियासत गर्म हो गई है. वीडियो वायरल हो जाने के बाद आगरा के जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह ने मजदूरों के लिए सभी व्यवस्थाएं किये जाने का दावा किया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मजदूरों के पैदल पलायन को रोककर उन्हें बस ट्रेन आदि साधनों से घरों को भेजने का आदेश जारी किया है. ताजनगरी में पिछले आठ-दस दिनों से अन्य राज्यों से लगातार पैदल पलायन कर रहे मजदूरों को देखा जा रहा है. कई सौ किलोमीटर पैदल चल चुके मजदूर भूखे प्यासे कई सौ किमी और जाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं. प्रशासन द्वारा पैदल जा रहे मजदूरों के रुकने के लिए शेल्टर होम में भोजन पानी की व्यवस्था करने का दावा किया गया. इसके साथ ही मजदूरों के पैदल पलायन के रुक जाने का भी दावा किया गया है.

मजदूरों के लिए की गई सारी व्यवस्था

जिलाधिकारी प्रभु नारायण ने वीडियो जारी कर बताया है कि आगरा में प्रवासी मजदूरों का पूरा ख्याल रखा जा रहा है. पिछले एक सप्ताह से लगातार श्रमिक ट्रेनों के जरिये विभिन्न राज्यों से श्रमिकों का आवागमन जारी है. अब तक पांच ट्रेन के जरिये हजारों मजदूर अपने गंतव्यों को रवाना किये गए हैं.

अन्य जनपदों के लिए 44 बसों की व्यवस्था

जिलाधिकारी ने बताया कि मजदूरों को शहर में पहुंचाने के लिए दस सिटी बस और अन्य जनपदों के लिए 44 बसों की व्यवस्था की गई है. सभी के भोजन पानी का पूरा इंतजाम किया गया है. जनपद की सीमाओं पर भी टीमें लगी हुई हैं और पैदल आने जाने वाले मजदूरों की व्यवस्था कर उन्हें उनके गंतव्यों तक पहुंचाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details