उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अब फ्री में कर सकेंगे ताज का दीदार, ADA ने जारी किया आदेश

By

Published : Aug 4, 2022, 11:04 PM IST

आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) ने आजादी का अमृत महोत्सव के चलते जनता को बड़ा तोहफा दिया है. एडीए ने गुरुवार देर शाम एक आदेश जारी करके मेहताब बाग के पास यमुना किनारे स्थित ताज व्यू प्वॉइंट को पर्यटकों के लिए मुफ्त कर दिया है.

etv bharat
ताज का दीदार

आगराः भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) के बाद अब आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) ने आजादी का अमृत महोत्सव के चलते जनता को बड़ा तोहफा दिया है. एडीए ने गुरुवार देर शाम एक आदेश जारी करके मेहताब बाग के पास यमुना किनारे स्थित ताज व्यू प्वॉइंट को पर्यटकों के लिए मुफ्त कर दिया है. इसके साथ ही एडीए ने सुभाष पार्क के साथ ही ताजनगरी में मौजूद जोनल पार्क में भी फ्री एंट्री का आदेश जारी किया है. एडीए ने भी पांच अगस्त से 15 अगस्त तक तीनों ही जगह पर फ्री एंट्री का आदेश जारी किया है.

ताज का दीदार

बता दें कि देश में आजादी का महोत्सव मनाया जा रहा है. आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर देश में जश्न मनाया जा रहा है. इसके तहत ही अलग-अलग कार्यक्रम हो रहे हैं. आजादी का अमृत महोत्सव को यादगार बनाने के लिए एएसआई ने बुधवार को ताजमहल, आगरा किला, कुतुबमीनार, खुजराहो और अन्य संरक्षित स्मारकों में पर्यटकों की फ्री एंट्री का आदेश जारी किया है. जिसके तहत पांच अगस्त से 15 अगस्त तक सभी स्मारक में फ्री एंट्री की है.

एडीए की ओर से यमुना किनारे मेहताब से सटा लाखों रुपये खर्च करके ताज व्यू प्वॉइंट बनाया है. जहां से ताजमहल का दीदार करने जाने वाले पर्यटकों को टिकट लेना होता है. यहां से यमुना की ताजमहल बेहद खूबसूरत लगता है. शुक्रवार को जब ताजमहल बंद रहता है, तो यहां पर सबसे ज्यादा पर्यटक पहुंचते हैं. यहां से ही ताजमहल का दीदार करने के साथ ही फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराते हैं.

पढ़ेंः आजादी का अमृत महोत्सव, देश भक्ति संग महिला शक्ति को दे रहा रोजगार

आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) के वीसी अजय कुमार दिवेदी की ओर से गुरुवार देर शाम जारी आदेश में एडीए ने 5 अगस्त से 15 अगस्त तक यमुना किनारे मेहताब बाग का ताज व्यू प्वॉइंट पर पर्यटकों का टिकट नहीं लगेगा. यह आदेश जारी किया है. साथ ही एडीए ने सुभाष पार्क और ताजनगरी के जोनल पार्क में भी विजिटर की फ्री एंट्री का आदेश दिया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details