उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा में बंद मकान से लाखों की नगदी समेत सोने-चांदी के आभूषण चोरी, लगातार चोरियों से ग्रामीणों में दहशत

By

Published : May 3, 2023, 1:24 PM IST

आगरा के सैंया सर्किल के थाना कागारौल क्षेत्र में चोरी की वारदातों पर पुलिस शिकंजा कसने फेल साबित हो रही है. जानकारी के अनुसार बीते करीब दो माह में आधा दर्जन से अधिक चोरी की वारदातें हो चुकी हैं. चोरी की लगातार वारदातों से लोगों में दहशत है.

Etv Bharat
Etv Bharat

आगरा : जिले में सैंया सर्किल के थाना कागारौल क्षेत्र में चोरों के आतंक से ग्रामीण दहशत में है. अज्ञात चोर लगातार चोरी की वारदातों को अंजाम देकर आसानी से निकल जाते हैं और पुलिस हाथ मलती रह जाती है. बीते करीब दो माह में हुई आधा दर्जन से अधिक चोरियों में पुलिस अभी तक किसी भी चोरी की घटना का खुलासा करने में नाकाम रही है.

मामला बीती रात्रि कागारौल कस्बा के बड़ा थोक का है. ललित पुत्र शिव सिंह गवर्मेंट कॉन्ट्रैक्टर है, जिसके चलते अक्सर बाहर रहते हैं. बड़े भाई आगरा रहते हैं और दूसरा भाई भी बाहर रहकर ठेकेदारी करता है. कस्बे के बीचों बीच उनका पैतृक मकान है. ललित मकान का ताला लगाकर करीब एक माह पहले पिता शिव सिंह को लेकर महाराष्ट्र के नागपुर चले गए. मकान के मुख्य गेट की चाबी पड़ोसी को देकर उस पर निगाह बनाने की कह गए थे. बीती रात चोरों गेट को फलांग कर घर में घुस गए और ताले चटकाकर मकान को खंगाल डाला. चोर सब्बल से कमरों के ताले चटकाकर उसमें रखी अलमारी, बेड, बक्से आदि खोलकर चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए. घटना की जानकारी सुबह पड़ोसियों को हुई तो उन्होंने कॉल करके चोरी होने की सूचना दी. सूचना पर थाना पुलिस भी पहुंच गई और जानकारी करने में जुट गई. इधर मकान से चोरी की सूचना पर आगरा से बड़े भाई धीरेंद्र सिंह पहुंच गए.

धीरेंद्र सिंह ने बताया है कि चोर करीब छः लाख रुपये की नगदी, लगभग एक किलो चांदी के आभूषण, करीब पांच तोले सोने के गहने चोरी कर ले जाने की बात बताई है. थाना प्रभारी निरीक्षक कागारौल सुभाष चंद्र पांडेय ने बताया है कि चोरी की सूचना पर तत्काल मौके पर पुलिस पहुंच गई और जानकारी लेकर जांच पड़ताल में जुट गई. तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर चोरों का जल्द से जल्द पता लगाकर घटना का खुलासा किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : बीजेपी और सपा के पार्षद पांचवीं जीत को लेकर आश्वस्त, रिकॉर्ड बनाकर फतह करेंगे मैदान

ABOUT THE AUTHOR

...view details