उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Agra news: दीवारों पर हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीर वाली टाइल्स को हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने तोड़ डाला

Agra news: आगरा संजय प्लेस स्थित शांता टावर की दीवारों पर लगे देवी-देवताओ के टाइल्स को अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने तोड़ डाला. साथ ही दोबार ऐसे भविष्य में ऐसी गलती न करने की चेतावनी दी है.

By

Published : Jan 17, 2023, 3:52 PM IST

Updated : Jan 17, 2023, 3:59 PM IST

Hindu Sabha removed tiles
Hindu Sabha removed tiles

अखिल भारतीय हिंदू महासभा की जिलाध्यक्ष उषा वर्मा ने बताया

आगराःजनपद में आस्था से खिलवाड़ करने वाले संजय प्लेस स्थित शांता टावर की दीवारों पर लगे देवी-देवताओ की टाइल्स तोड़कर हटा दिए गए हैं. हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने कहा कि लोग देवी-देवताओ के लगे टाइल्स पर गुटखा खाकर पीक मारते हैं. जो हिंदू धर्म का पूरी तरह से अपमान है.


अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कार्यकर्ता सौरभ शर्मा अपने साथियों के साथ मंगलवार को शांता टावर पहुंचे थे. जहां शहर में अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओ ने संजय प्लेस स्थित शांता टावर के तीसरे फ्लोर पर दीवार में लगे देवी-देवता के चित्र वाले टाइल्स को छैनी-हतोड़े से तोड़ कर हटा दिया है. वहीं, शांता टावर के ऑफिस पर लगे इन धार्मिक टाइल्स पर टेप चिपका दिया है. जहां सभी कार्यकर्ताओं ने मिलकर दीवारों पर लगे देवी-देवताओ के टाइल्स हटा दिए. कार्यकर्ताओं ने कहा कि इससे उनकी भावनाएं आहत हुई हैं. यह नजारा देख ऑफिस के लोग बाहर निकल आये. लेकिन हिंदू वादियों की नाराजगी के आगे किसी ने विरोध नहीं किया. वहीं, हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओ ने ऑफिस संचालको और टावर प्रबंधन को भविष्य में ऐसी गलती न दोहराने की चेतावनी दी है. सौरभ शर्मा ने बताया कि संजय प्लेस के अधिकतर दुकानों के बाहर और टावर्स में दीवारों को गंदगी से बचाने के लिए लोग देवी-देवताओं के चित्र वाले टाइल्स लगा देते हैं. अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कार्यकर्ता ऐसे टाइल्स का विरोध करने आये हैं. इसी क्रम में कार्यकर्ताओ ने आज शांता टावर की दीवार पर लगे टाइल्स हटाये हैं. भविष्य में अन्य स्थानों पर लगे देवी-देवताओं के टाइल्स भी तोड़े जायेंगे.

इस मामलें में अखिल भारतीय हिंदू महासभा की जिलाध्यक्ष उषा वर्मा ने बताया कि हिंदूवादियों ने दीवारों पर देवी-देवताओं के चित्र वाले टाइल्स न लगाने के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया था. लेकिन इसके बाबजूद लोग जानबूझ कर हिंदू आस्थाओ को आहत करने के उद्देश्य से ऐसे कृत्य करते हैं. आज हिंदूवादियों ने शांता टावर सहित कई स्थानों से देवी-देवताओ के टाइल्स हटाये हैं. आगे भी हिंदू महासभा लोगों को जागरूक करने के साथ ऐसे अभियान चलाती रहेगी.



यह भी पढ़ें- Agra G20 Summit: ताजनगरी में मेहमानों का जगमग सड़कें करेंगी स्वागत

Last Updated : Jan 17, 2023, 3:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details