उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा: बरहन रजवाह में पहुंचा पानी, खिले किसानों के चेहरे

By

Published : Oct 1, 2020, 4:44 PM IST

यूपी के आगरा में अब किसानों को फसलों की सिंचाई करने के लिए पर्याप्त पानी उपलब्ध कराया जाएगा. बुधवार शाम बरहन रजवाह में पानी पहुंचने पर किसानों के चेहरे खिल उठे..

खेतों में पहुंचाया जा रहा पानी.
खेतों में पहुंचाया जा रहा पानी.

आगरा:फसलों की सिंचाई के लिए किसानों को भरपूर पानी मुहैया कराया जाएगा. लापरवाही करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई कराई जाएगी. यह कहना है बरहन रजवाह का निरीक्षण करने पहुंचे क्षेत्रीय विधायक राम प्रताप सिंह चौहान का.

दरअसल आगरा जनपद की एत्मादपुर विधानसभा क्षेत्र में पिछले 4 वर्षों से धान की फसल उगाई जा रही है. धान की फसल से लगातार जलस्तर गिर रहा है. किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल रहा है. इस वजह से कस्बा बरहन का एक साथ जलस्तर भी गिर गया. किसानों की मांग थी कि बरहन और सहपऊ, धनेटा रजवाह में पानी मुहैया कराया जाए, जिससे किसान अपनी फसल की सिंचाई कर पैदावार अच्छी तरीके से कर सके.

किसानों के इस मांग पर क्षेत्रीय विधायक राम प्रताप सिंह चौहान ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों की लापरवाही बरतने की शिकायत सिंचाई मंत्री से की थी. जिस पर हाथरस शाखा के अधिशाषी अभियंता त्रिलोक चंद ने एक सप्ताह में पानी उपलब्ध कराने की बात कही थी. जिसके बाद बुधवार शाम को बरहन रजवाह में पानी पहुंचाने का कार्य शुरू कर दिया गया. जिसे लेकर किसानों ने विधायक राम प्रताप सिंह का आभार व्यक्त किया.

लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी. अब किसानों को पर्याप्त पानी सिंचाई के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. बुधवार शाम को बरहन रजवाह बजे में पानी पहुंच गया, बरहन रजवाह में पानी आने से सैकड़ों गांव की सचाई की किल्लत दूर हो गई. जल्द सहपऊ रजवा में पानी आएगा.

-राम प्रताप सिंह चौहान, क्षेत्रीय विधायक

ABOUT THE AUTHOR

...view details