उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जहरीली शराब से हुईं मौतों पर चल रहा कार्रवाई का चाबुक, एसडीएम और सीओ हटाए गए

डौकी थाना और ताजगंज पुलिस ने शुक्रवार को जहरीली शराब मामले में देशी शराब ठेका संचालक और सेल्समैन समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया. आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया है कि गांव और देहात में जहरीली शराब सस्ती और उधारी पर देशी ठेका से भिजवाई जाती थी.

By

Published : Aug 28, 2021, 9:42 AM IST

जहरीली शराब से हुईं मौतों पर चल रहा कार्रवाई का चाबुक
जहरीली शराब से हुईं मौतों पर चल रहा कार्रवाई का चाबुक

आगरा. ताजनगरी में जहरीली शराब के सेवन से 14 लोगों की मौत के बाद फतेहाबाद एसडीएम और सीओ को हटा दिया गया है. एसएसपी मुनिराज ने सीओ फतेहाबाद ब्रजमोहन गिरी को शुक्रवार रात हटाकर कार्यालय से संबद्ध कर दिया.

सीओ फतेहाबाद के डौकी थाना क्षेत्र में चार और शमशाबाद थाना में पांच लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत होने की बात कही जा रही है. इधर, डीएम प्रभु नारायण सिंह ने एसडीएम फतेहाबाद राजेश को हटाकर अपर नगर मजिस्ट्रेट (एसीएम) प्रथम बनाया है. एसीएम प्रथम जेपी पांडे को एसडीएम बनाकर फतेहाबाद भेजा है.

वहीं, डौकी थाना और ताजगंज पुलिस ने शुक्रवार को जहरीली शराब मामले में देशी शराब ठेका संचालक और सेल्समैन समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया. आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया है कि गांव और देहात में जहरीली शराब सस्ती और उधारी पर देशी ठेका से भिजवाई जाती थी.

जहरीली शराब से हुईं मौतों पर चल रहा कार्रवाई का चाबुक, एसडीएम और सीओ हटाए गए

पुलिस इससे जहरीली शराब के सिंडिकेट तोड़ने का दावा कर रही है. एसएसपी मुनिराज ने जहरीली शराब मामले में फरार दारा सिंह और देशी ठेका संचालक हेमंत को फरार बताकर उन्हें पकड़वाने वाले को 25-25 हजार रुपये का इनाम देने की भी घोषणा की है.


सरकारी ठेके पर भी बेची जाती थी जहरीली शराब

एसएससी एसएससी मुनिराज ने बताया कि ताजगंज थाना क्षेत्र के गांव देवरी में अवैध शराब बेचने वाली किशनी इरादत नगर थाना के गांव करौंधना निवासी दारा सिंह से शराब खरीदी थी. दारा सिंह के रिश्तेदार बच्चू सिंह का फूलपुरा तिराहा पर ठेका है. दारा सिंह इसी ठेके से अवैध शराब की सप्लाई करता है.

इसके साथ ही गांव देवरी में सनुज बंसल का देसी शराब का ठेका है. यहां पर सेल्समैन कमलेश सिंह है जो इस ठेके से भी अवैध शराब बेचता था. साथ ही डौकी थाना पुलिस ने रामप्रकाश और हेमंत को गिरफ्तार किया गया है. दोनों के पास देसी शराब के ठेके हैं. आरोपी जितेंद्र सेल्समैन है. दोनों शराब ठेके से ही आरोपी रामजीलाल और उसकी पत्नी अवैध शराब लेकर घर से बेचते थे.

एसएसपी आगरा मुनिराज ने बताया कि डौकी थाना में गांव कोलारा कलां निवासी पिंकी कुमार ने भाई अनिल की जहरीली से मौत होने पर जहरीली शराब का कारोबार करने वाले हेमंत, रामप्रकाश, जितेंद्र, रामवीर, गौतम सिंह परमार, रामजीलाल और उसकी पत्नी इंद्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. जिसमें आरोप था कि, रामजीलाल से शराब खरीदकर पीने से भाई अनिल की मौत हुई थी. दूसरा मुकदमा दीपक ने पिता रामवीर की मौत पर इन्हीं आरोपियों के खिलाफ कराया. तीसरा मुकदमा यादराम ने और चौथा मुकदमा गांव बरकुला निवासी भूपेंद्र ने पिता गया प्रसाद की मौत पर दर्ज कराया था.


डौकी थाना पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

एसएसपी मुनिराज ने बताया कि डौकी थाना पुलिस ने वजीरपुरा (फतेहाबाद) निवासी रामप्रकाश, जितेंद्र, कोलारा कलां निवासी रामजीलाल और उसकी पत्नी इंदिरा देवी को गिरफ्तार किया है. पुलिस को इस मामले में फरार हेमंत निवासी कुंडौल (डौकी), रामवीर सिंह निवासी हरदोई, सैफई (इटावा) और गौतम सिंह परमार निवासी टिकटपुरा (डौकी) तीनों की तलाश है.

ताजगंज में तीन मुकदमा, तीन आरोपी गिरफ्तार

एसएसपी मुनिराज ने बताया कि गांव देवरी निवासी भोलाराम ने गांव की किशन देवी उर्फ किशनी पत्नी पप्पू जाटव, दारा सिंह, बच्चू सिंह के साथ ही देसी शराब ठेका के संचालक सनुज बंसल और सेल्समेन कमलेश सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. इसमें पुलिस किशन देवी उर्फ किशनी को पूर्व में गिरफ्तार कर चुकी है.

इसके साथ ही ताजगंज थाना में गांव देवरी निवासी सरनाम सिंह और लाखन सिंह ने भी सभी इन्हीं आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. इसमें आरोप था कि किशनी जहरीली शराब बेचती है.

गांव में जिन चार लोगों की मौत हुई. उन्होंने किशनी से शराब खरीदी थी. एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि ताजगंज थाना पुलिस ने जहरीली शराब से मौत के मामले में आरोपी बच्चू सिंह, कमलेश सिंह और सनुज बंसल को गिरफ्तार किया है. अभी तस्कर दारा सिंह फरार है. उसकी तलाश में दबिश दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details