उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा: जिला पूर्ति विभाग करेगा 11000 राशन कार्ड धारकों पर कार्रवाई

By

Published : Nov 29, 2019, 1:26 PM IST

जिले में राशन कार्ड धारकों पर अब निरस्तीकरण की तलवार लटक गई है. जो कार्ड धारक लगातार तीन महीने से राशन का सामान नहीं उठा रहे हैं उनके खिलाफ अब जिला पूर्ति विभाग के विभागीय अधिकारी एक्शन लेंगें.

etv bharat
आगरा: जिला पूर्ति विभाग करेगा, 11000 राशन कार्ड धारकों पर कार्यवाही

आगरा : जिले में अब शासन स्तर से राशन उठाने की सीधी मॉनिटरिंग की जा रही है. इसी के चलते शासन द्वारा राशन कार्ड धारकों की स्थिति का संज्ञान लेते हुए 11000 राशन कार्ड धारकों को चिन्हित किया गया है जिन्होंने 3 माह से लगातार राशन का सामान नहीं उठाया है.

जिला पूर्ति विभाग करेगा 11000 राशन कार्ड धारकों पर कार्रवाई

इन कार्ड धारकों के संबंध में राशन डीलर को जिला पूर्ति विभाग के अधिकारियों ने निर्देशित करते हुए कहा है कि एसे कार्ड धारकों का जल्द से जल्द आधार कार्ड एकत्रित कर राशन कार्ड से लिंक कराया जाए और कार्ड धारक न होने की स्थिति में इसकी रिपोर्ट कार्यालय में दें . पूरे जिले में 11000 राशन कार्ड निरस्त होने की सूचना पर राशन डीलरों समेत सभी में खलबली मची हुई है.



शासन द्वारा खाद्य एवं रसद विभाग ने राशन वितरण में पारदर्शिता के लिए ई-पोस मशीन स्थापित की है. इसके द्वारा आधार लिंक करा कर खाद्यान्न का वितरण हो रहा है, यहां समीक्षा में पाया गया है कि लगभग 3 माह से जिले में 11,000 राशन कार्ड धारकों ने खाद्यान्न नहीं उठाया है.
सुरेंद्र यादव, जिला पूर्ति अधिकारी, हाथरस

ABOUT THE AUTHOR

...view details