उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा: शराब पीकर रोडवेज बस चलाने पर होगी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के आगरा में परिवहन विभाग ने आगरा मंडल के सभी डिपो के लिए 16 ब्रीथ एनालाइजर दिए हैं. जिससे कि कोई भी चालक शराब पीकर बसों को न चलाए.

By

Published : Aug 6, 2019, 12:15 PM IST

ब्रीथ एनालाइजर से चेकिंग करते अधिकारी

आगरा:यमुना एक्सप्रेस वे पर हुए दर्दनाक हादसे के बाद सरकार के सख्त रवैया को परिवहन विभाग ने शराब पीकर के रोडवेज बस दौड़ाने वाले चालकों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. विभाग को लगातार रोडवेज बस के ड्राइवरों के शराब पीकर गाड़ी चलाने की शिकायत मिल रही थी.

रोड़वेज चालको का चेकअप करते अधिकारी

रोड़वेज बस चालकों पर होगी कार्रवाई-

  • शराब पीकर के रोडवेज बस चलाने वाले ड्राइवरों के पकड़े जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई होगी.
  • उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग में आगरा मंडल के सभी डिपो के लिए 16 ब्रीथ एनालाइजर दिए हैं.
  • सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जो भी ड्राइवर शराब पीकर रोडवेज बस दौड़ाता मिले, उसके खिलाफ रिपोर्ट बनाकर सरकार को भेजें.
  • अधिकारियों का कहना है कि शराब पीकर के गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर्स की नौकरी जाएगी.
  • अधिकारी अब ब्रीथ एनालाइजर और इंटरसेप्टर मशीन के साथ यमुना एक्सप्रेस वे, आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस वे, हाईवे पर चेकिंग कर रहे हैं.
  • उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग के आगरा मंडल में मथुरा डिपो, आगरा फोर्ट डिपो, ताज डिपो, ईदगाह डिपो, फाउंड्री नगर डिपो और बाह डिपो आता है.

हमें ब्रीथ एनालाइजर मिले हैं. रोडवेज बस के इन और आउट होने पर ड्राइवरों का शराब पीने का परीक्षण किया जा रहा है. जिले में शराब पीकर रोडवेज बस चलाने वाले वाहनों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.
-अनिल कुमार,एआरएम

आगरा मंडल के सभी छह डिपो हैं. सभी डिपो पर दो-दो ब्रीथ एनालाइजर दिए जा रहे हैं. इसके साथ ही दोनों इंटरसेप्टर हैं. उन पर भी दो-दो ब्रेथ एनालाइजर दिए जा रहे हैं.
-एसपी सिंह,क्षेत्रीय सेवा प्रबंधक

ABOUT THE AUTHOR

...view details