उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा: हार्ट स्पेशलिस्ट से व्हाट्सएप मैसेज कर मांगी 40 लाख की रंगदारी, गिरफ्तार

By

Published : Aug 20, 2020, 12:52 AM IST

यूपी के आगरा जिले में डॉक्टर से व्हाट्सएप मैसेज के जरिए 40 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

गिरफ्तार आरोपी
गिरफ्तार आरोपी

आगरा:ताजनगरी के हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ. ईशान गुप्ता से व्हाट्सएप मैसेज कर मंगलवार को 40 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी. रंगदारी के मैसेज से चिकित्सक और उनका परिवार दहशत में आ गया. मैसेज करने वाले ने रुपये न मिलने पर जान से मारने की धमकी दी थी. डॉ. ईशान गुप्ता की शिकायत पर हरीपर्वत थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी. पुलिस ने चंद घंटों में आरोपी को दबोच लिया. बताया जा रहा है कि वह पूर्व में वार्ड बॉय रहा है, अभी बिजली कंपनी में गाड़ी चलाता है.

जानकारी देते एसएसपी.

दयालबाग निवासी हृदयरोग स्पेशलिस्ट डॉ. ईशान गुप्ता का दिल्ली गेट पर क्लीनिक है. ईशान के भाई भी चिकित्सक हैं और पिता ट्रांसपोर्टर हैं. डॉ. ईशान गुप्ता ने हरीपर्वत थाना पुलिस से शिकायत की थी कि उनसे व्हाट्सएप से मैसेज करके 40 लाख की रंगदारी मांगी गई है. रंगदारी न देने पर गोली मारने की धमकी दी है. इसके बाद पुलिस हरकत में आई और रंगदारी मांगने वाले की तलाश में जुट गई.

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि डॉ. ईशान गुप्ता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है, जिस नंबर से व्हाट्सएप मैसेज आया था, उसी के आधार पर पुलिस ने रंगदारी मांगने वाले की तलाश शुरू की. व्हाट्सएप वाला नंबर ऑटो चालक का निकला. पुलिस ने ऑटो चालक की मदद से आरोपी को खोज निकाला. वह राहुल नगर बोदला निवासी अली हसन था, जो पूर्व में कई हॉस्पिटल में वार्ड बॉय रहा है.

पुलिस की पूछताछ में अली हसन ने खुलासा किया कि उसने ऑटो चालक को बातों में फंसा कर उसका कीपैड वाला मोबाइल फोन लिया. अपने स्मार्टफोन में ऑटो चालक के नंबर से व्हाट्सएप डाऊनलोड किया फिर उससे डॉ. ईशान गुप्ता को मैसेज किया. इतना ही नहीं डॉ ईशान गुप्ता को अपनी पत्नी के दोस्त का मोबाइल नंबर और फोटो भी भेज दिया, जिससे पुलिस उसे पकड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details