उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जगदीशपुरा कांड में फरार एसओ जितेंद्र सिंह गिरफ़्तार, पुलिस ने कोर्ट में पेश कर भेजा जेल

आगरा पुलिस ने जगदीशपुरा जमीन कांड में फरार आरोपी एसओ जितेंद्र सिंह को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया है. पूछताछ में एसओ ने कई राज उजागर किए हैं.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 17, 2024, 10:21 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

आगराः चर्चित जगदीशपुरा जमीन कांड में पुलिस को एक ओर सफलता मिल गयी है. फरार एसओ जितेंद्र सिंह को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया गया है. एसओजी और सर्विलांस टीम की मदद से बुधवार को पुलिस ने फरार एसओ जितेंद्र सिंह को खोज निकाला. आरोपी एसओ ने अग्रिम जमानत के लिए न्यायालय में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर रखा था. जिस पर कल सुनवाई होनी थी. पुलिस ने अपनी साख बचाने के लिए एसओ को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है.

बता दें कि जगदीशपुरा की बेशकीमती जमीन पर कब्जा कराने के लिए एसओ जितेंद्र सिंह ने ही फर्जी मुकदमें दर्ज कर पूरे परिवार को जेल भेजा था. बाद में पुलिस की निगरानी में भूमाफियों से जमीन पर कब्जा करा दिया. डीजीपी तक शिकायत पहुंचने के बाद मामले ने तूल पकड़ा और आदेश के बाद नामजद भूमाफियाओं और आरोपी एसओ सहित 18 अज्ञात के खिलाफ डकैती और कूटरचित दस्तावेज बनाने की गंभीर धाराओं में तत्कालीन पुलिस आयुक्त के आदेश पर थाना जगदीशपुरा में मुक़दमा दर्ज किया गया था. तभी से एसओ जितेंद्र सिंह भूमिगत हो गया था. जबकि इसके साथी आरोपी बिल्डर कमल चौधरी और धीरू चौधरी अभी तक पुलिस की पहुंच से दूर हैं.

इस मामलें में पुलिस ने अमित अग्रवाल को पहले जेल भेजा था. जिस पर जेल में परिवार को धमकाने का आरोप लगा है. पूरे मामलें में खाकी, खादी सहित भूमाफियाओं का गठजोड़ निकल कर सामने आया था. अब एसओ की गिरफ़्तारी के बाद कई दबे हुए राज पर से पर्दा उठ सकता है. पुलिस ने एसओ जितेंद्र सिंह को अग्रिम जमानत प्रार्थना पत्र की सुनवाई होने से पहले ही दबोच लिया.जिसकी मीडिया को कानों-कान खबर तक नही लगी.पुलिस ने एसओ को कहां से गिरफ़्तार किया, इसकी जानकारी भी नही दी है. पुलिस की ओर से अब तक कोई बयान मीडिया को नही दिया गया है.

इसे भी पढ़ें-आगरा: इंस्पेक्टर सहित सात पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, गैंगस्टर से पैसे लेकर दो युवकों को था फंसाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details