उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा सेंट्रल जेल के सजायाफ्ता बंदी की मौत, कोरोना जांच के लिये लिया गया सैंपल

By

Published : May 13, 2020, 12:49 AM IST

यूपी के आगरा में मंगलवार को एक सजायाफ्ता बंदी की आगरा सेंट्रल जेल में मौत हो गई. बंदी को सांस लेने में दिक्कत होने पर एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. मरने वाला बंदी कोरोना संक्रमित बंदी के बैरक में बंद था. कोरोना जांच के लिये मृतक बंदी का सैंपल लिया गया है.

आगरा सेंट्रल जेल के सजायाफ्ता बंदी की मौत.
आगरा सेंट्रल जेल के सजायाफ्ता बंदी की मौत.

आगरा: आगरा सेंट्रल जेल में मंगलवार को एक सजायाफ्ता बंदी की मौत हो गई. बंदी को सांस लेने में दिक्कत होने पर एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. जहां उपचार के दौरान बंदी की मौत हो गई. बीते शनिवार एक सजायाफ्ता बंदी की मौत हुई थी, वह बंदी कोरोना संक्रमित आया था. उसी संक्रमित बंदी के बैरक में मृतक वाला बंदी भी था. इस पर एसएन मेडिकल कॉलेज में बंदी का सैंपल लिया गया है.

आगरा सेंट्रल जेल के एक और सजायाफ्ता बंदी को तीन मई को हाई ब्लड प्रेशर और ब्रेन स्ट्रोक होने पर एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. छह मई को उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई. बंदी की शनिवार को एसएन मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में उपचार के दौरान मौत हो गई थी. इससे जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. वही बंदी के संपर्क में आए 12 दूसरे अन्य बंदियों के साथ ही 14 बंदी रक्षक के सैंपल लिए गए और स्क्रीनिंग हुई.

इसे भी पढ़ें-ताजनगरी में कोरोना का कहर, लखनऊ से आई टीम ने जनप्रतिनिधियों के साथ की बैठक

आगरा सेंट्रल जेल के वरिष्ठ अधीक्षक वीके सिंह ने बताया कि मुरादाबाद निवासी आजीवन कारावास की सजा काट रहे बंदी की मंगलवार को तबीयत बिगड़ गई. उसे सांस लेने में परेशानी हुई. इस पर बंदी को तत्काल एसएन मेडिकल कॉलेज भेजा गया. जहां उसे भर्ती कराया गया और उसका उपचार शुरू हुआ. मगर बंदी की उपचार के दौरान मौत हो गई. इस पर उसका कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया है. क्योंकि बंदी भी उसी बैरक में था, जिसमें पूर्व में कोरोना संक्रमित आए मृतक बंदी था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details