उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फसल खराब होने से परेशान था किसान, पेड़ से फंदा लगाकर दे दी जान

आगरा जिले के ताजगंज थाना क्षेत्र में फसल नष्ट होने से परेशान किसान ने आत्महत्या कर ली. किसान लीज पर खेत लेकर खेती करता था. उसके ऊपर कर्जा भी था. आवारा पशुओं के खेती खराब कर देने पर वह तनाव में आ गया और खुदकुशी कर ली.

By

Published : Feb 9, 2021, 6:03 PM IST

किसान ने की खुदकुशी
किसान ने की खुदकुशी

आगरा : थाना ताजगंज क्षेत्र में फसल नष्ट होने से परेशान किसान ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. कुआंखेड़ा के नवल घड़ी में किसान ने आलू की खेती की थी. आवारा पशुओं ने किसान की पूरी फसल को बर्बाद कर दिया. इससे तनाव में आए किसान ने आत्महत्या कर ली. इस घटना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

किसान ने की खुदकुशी
किसान ने की खुदकुशीकिसान दीपक ने खेती करने के लिए से लीज पर खेत लिया था. इसलिए उसे खेत के मालिक को पैसे देने थे. आवारा पशुओं ने किसान की पूरी फसल को नष्ट कर दिया. यह देखकर दीपक तनाव में आ गया. तनाव में दीपक ने आत्मघाती कदम उठाया लिया और अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.दीपक के ताऊ के बेटे पुष्पेंद्र यादव ने बताया कि दीपक के चार भाई थे. इनमें से दीपक लोगों से खेत लीज पर लेकर खेती करता था. दीपक ने खेत में आलू की खेती की थी. इसे आवारा पशुओं ने पूरी तरह से नष्ट कर दिया था. फसल को नष्ट देखकर दीपक तनाव में आ गया और पेड़ से रस्सी का फंदा बनाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details