उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

25 मार्च से दौड़ेंगी 600 रोडवेज बसें, कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त

कोरोना के बीच होली के त्यौहार को लेकर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली हैं. 25 मार्च से 3 अप्रैल तक आगरा परिक्षेत्र के सभी डिपो से 600 बसें संचालित होंगी. ऐसे में निगम के कर्मचारियों की भी छुट्टियां निरस्त कर दी गई हैं.

By

Published : Mar 25, 2021, 8:32 PM IST

25 मार्च से दौड़ेंगी 600 रोडवेज बसें
25 मार्च से दौड़ेंगी 600 रोडवेज बसें

आगरा: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने होली के त्यौहार को लेकर तैयारियां पूरी कर ली हैं. 25 मार्च से 3 अप्रैल तक आगरा परिक्षेत्र के सभी डिपो से 600 बसें संचालित होंगी. आगरा और मथुरा से सबसे ज्यादा बसें आगरा-जयपुर, आगरा-दिल्ली, मथुरा-दिल्ली और आगरा-लखनऊ रूट पर फर्राटा भरेंगी. निगम ने सभी कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त कर दी हैं. इसके साथ ही चालकों और परिचालकों को प्रोत्साहन राशि देने की भी घोषणा की गई है. जिससे सड़कों पर रोडवेज बसें दौड़ती रहें.

25 मार्च से दौड़ेंगी 600 रोडवेज बसें

परिवहन निगम ने जारी किए निर्देश

दूसरे राज्यों में नौकरी करने गए लोग होली का त्यौहार मनाने घर लौटने लगे हैं. इसके चलते पहले ही ट्रेन फुल चल रही है. अब आगे आने वाले दिनों में बसें भी फुल हो जाएंगी. होली पर लोग समय से अपने गंतव्य पहुंचें, इसको लेकर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने अपने अधीनस्थों को कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

इन रूट पर सबसे ज्यादा रोडवेज बसें दोड़ेंगी

आगरा परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार पुंडीर ने बताया कि परिक्षेत्र में 600 रोडवेज की बसें हैं. होली पर सभी का संचालन किया जाएगा. इसको लेकर निगम से मदद मिल चुकी है. सबसे ज्यादा रोडवेज की बसें आगरा-दिल्ली, आगरा-जयपुर और आगरा-लखनऊ रूट पर संचालित की जाएंगी. जिससे यात्रियों को कोई असुविधा न हो.


कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त

क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार पुंडीर ने बताया कि होली के त्यौहार के चलते निगम के कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त कर दी गई हैं. 10 दिन तक किसी भी कर्मचारी को अब छुट्टी नहीं मिलेगी. इसके साथ ही सभी रोडवेज बसों का संचालन किया जा सके, इसलिए इस अवधि में चालक और परिचालकों को 300 किलोमीटर से अधिक दूरी तक गाड़ी चलाने पर ₹400 प्रतिदिन की दर से दस दिन में ₹4000 की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- आगरा में 46 श्रमिकों की बेटियों को विधायक ने सौंपी साइकिल, दिये प्रमाणपत्र


कोविड-19 गाइडलाइन का रखा जाएगा ख्याल

क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार पुंडीर ने बताया कि बीते दिनों में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. इसको लेकर भी विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं. सभी चालक और परिचालक को यह निर्देश दिए गए हैं कि यात्रियों के हाथ सैनिटाइज कराएं. बिना मास्क वाले यात्रियों को बस में नहीं बिठाएं. यात्रियों को जागरूक करें. सफर में कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन कराया जाए. हर डिपो की कार्यशाला से बसें सैनिटाइज कराकर ही सड़क पर आएंगी.


हर रूट पर बढ़ेगी बसों की संख्या

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के आगरा परिक्षेत्र की सीमा तीन राज्यों से लगी है. मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा के साथ ही दिल्ली-एनसीआर से भी हजारों यात्री हर दिन रोडवेज की बसों में सफर करते हैं. होली पर यात्रियों की संख्या बढ़ेगी. इसको लेकर हर रूट पर बसों की संख्या बढ़ाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details