उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा: एक दिन में मिले 32 नए कोरोना संक्रमित, आंकड़ा पहुंचा 628

By

Published : May 5, 2020, 8:21 AM IST

ताजनगरी आगरा में कोरोना विस्फोट रुकने का नाम नहीं ले रहा है. यूपी की कोरोना कैपिटल आगरा में सोमवार को 32 नए कोविड-19 संक्रमित मिलने से संख्या बढ़कर 628 हो गई है.

आगरा में 32 नए कोरोना संक्रमित मि्लने से हड़कंप.
आगरा में 32 नए कोरोना संक्रमित मि्लने से हड़कंप.

आगरा:जिले में कोरोना वायरस का कहर जारी है. सोमवार सुबह 16 नए कोरोना संक्रमित मिलने से आंकड़ा 596 से बढ़कर 612 हो गया था. वहीं सोमवार की रात करीब नौ बजे तक 16 और कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो आंकड़ा बढ़कर 628 हो गया. वहीं अब तक 15 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हो चुकी है.

ताजनगरी में कोरोना का भूचाल रुक नहीं रहा है. सोमवार सुबह से रात नौ बजे तक 32 नए कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट आई. केन्द्र सरकार की जारी सूची में आगरा रेड जोन में है. हर दिन यहां नए-नए हॉटस्पॉट बन रहे हैं. जिले में अब कम्युनिटी ट्रांसमिशन का भी खतरा बढ़ रहा है.

मोती कुंज, लोहामंडी निवासी प्रोविजन स्टोर संचालक और उसके सगे भाई के परिवार से 12 सदस्यों को अग्रवन वाटर वर्क्स में क्वारेंटाइन किया गया था. यहां 17 दिन तक यह लोग रहे. प्रोविजन स्टोर संचालक का कहना है कि क्वारेंटीन सेंटर में कोई पुख्ता इंतजाम नहीं थे. जब हंगामा हुआ तो 28 अप्रैल को अग्रवन में सैंपल लिए गए और यहां से सभी को घर भेज दिया गया.

इसमें से अब प्रोविजन स्टोर संचालक, उसकी पत्नी, उसका भाई, भाई की पत्नी और परिवार के 4 बच्चों सहित आठ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके साथ ही एडी हेल्थ कार्यालय के कर्मचारी में भी संक्रमण होने की पुष्टि हुई है.

डीएम प्रभु नारायण सिंह ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 628 हो गई है. जिले में 41 हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं, जिन्हें सील किया गया है. जिले की राजस्थान और मध्य प्रदेश से लगने वाली सीमाओं को भी सील कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details