उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 19, 2022, 5:41 PM IST

ETV Bharat / state

हाईकोर्ट ग्रुप सी की परीक्षा में 3 मुन्ना भाई गिरफ्तार, 3 लाख में लिया था पास कराने का ठेका

आगरा में इलाहाबाद हाईकोर्ट ग्रुप सी (Allahabad high court group c in Agra) की परीक्षा में 3 मुन्ना भाई मेरठ एसटीएफ और न्यू आगरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस मामले में आगरा का एक शिक्षक भी गिरफ्तार हुआ है.

3 लाख रुपये में लिया था पास कराने का ठेका
3 लाख रुपये में लिया था पास कराने का ठेका

आगराःइलाहाबाद हाईकोर्ट ग्रुप सी (Allahabad high court group c in Agra) की परीक्षा में मेरठ एसटीएफ और आगरा पुलिस ने एक सॉल्वर गैंग का खुलासा कर 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इस सॉल्वर गैंग ने 3 लाख रुपये में परीक्षा पास कराने का ठेका लिया था. इस सॉल्वर गैंग के सदस्य परीक्षार्थियों से मोटी रकम वसूल कर उनकी जगह आगरा के एक सेंटर पर परीक्षा दे रहे थे.

इलाहाबद हाइकोर्ट ग्रुप सी एवं पेड अप्रेंटिस की परीक्षा रविवार को थी. नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए एसटीएफ, एलआईयू सहित पुलिस टीम को लगाया गया था. इस दौरान मेरठ एसटीएफ को सूचना मिली थी कि न्यू आगरा के गैलाना रोड स्थित सेंटर जिम कार्बेट पब्लिक स्कूल में कुछ परीक्षार्थियों की जगह 3 सॉल्वर गैंग के सदस्य पेपर दे रहे हैं. इस काम के लिए गैंग ने आवेदकों से मोटी रकम वसूली है. जिसके बाद एसटीएफ की मदद से थाना न्यू आगरा ने कार्रवाई कर बीच परीक्षा में 3 सॉल्वरर्स गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. जिसमें कुलदीप शर्मा निवासी मंसुखपुरा, अरुण निवासी शामली और बंटी निवासी एत्मादपुर आगरा शामिल थे.

मेरठ एसटीएफ और न्यू आगरा पुलिस के अनुसार सॉल्वर गैंग के 3 सदस्य गिरफ्तार हुए हैं, उनसे पूछताछ जारी है. गिरफ्तार आरोपियों में आगरा का रहने वाला कुलदीप शिक्षक है. शिक्षक कुलदीप बिजनौर के नगीना निवासी विकास की जगह पेपर दे रहा था. पूरा गैंग हाइकोर्ट ग्रुप सी पेपर में पास कराने के लिए आवेदकों से 3 लाख रुपये की मोटी रकम वसूली थी. लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई कर रही है. इसके साथ ही गैंग के सदस्यों के बारे में भी पता कर रही है.


यह भी पढ़ें- आगरा नगर निगम ने ASI को नोटिस भेजकर मांगा ताजमहल का 1.47 लाख रुपये का गृहकर

ABOUT THE AUTHOR

...view details