उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना का कहर: आगरा में बुजुर्ग ने दम तोड़ा, चार दिन की नवजात सहित 17 संक्रमित

By

Published : Jul 9, 2020, 8:04 AM IST

ताजनगरी आगरा में कोविड-19 संक्रमण का खतरा टलने का नाम नहीं ले रहा. बुधवार को एक और 68 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना वायरस के चलते मौत हो गई, जबकि 17 और नए संक्रमित सामने आए हैं.

agra news
आगरा में एक और संक्रमित बुजुर्ग ने दम तोड़ा.

आगरा:जिले मेंकोरोना संक्रमित एक और बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया. जिले में अब कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा 91 हो गया है. बुधवार रात डीएम ने 17 और नए कोरोना संक्रमितों के होने की पुष्टि की, जिसमें एक महिला और उसकी चार दिन की बेटी और एक निजी बैंक का मैनेजर भी शामिल हैं. इस प्रकार से जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 1,341 हो गई है, जबकि इलाज के बाद 1,091 लोग अस्पताल से घर जा चुके हैं.

जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह ने बताया कि शाहगंज निवासी कोरोना संक्रमित 68 वर्षीय बुजुर्ग की बुधवार को मौत हुई है. बुजुर्ग का पहले गुरुग्राम के एक अस्पताल में उपचार चल रहा था. वहां से उनकी तबीयत में सुधार न होने पर एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया, जहां पर उसकी हालत बिगड़ती चली गई और बुधवार को मौत हो गई है. वहीं जिले में संक्रमितों के ठीक होने का आंकड़ा 1,091 हो गया है.

बुधवार दिनभर की जारी की गई कोरोना की रिपोर्ट के मुताबिक राहुल नगर (नरीपुरा) निवासी 24 वर्षीय महिला और उसकी चार दिन की बेटी संक्रमित हुई है. महिला एक कोरोना संक्रमित के संपर्क में आई थी. इससे महिला और उसकी बच्ची संक्रमित हुई है. संजय प्लेस स्थिति एक निजी बैंक का मैनेजर कोरोना संक्रमित हुआ है.

इसके साथ ही श्यामनगर, मुस्तफा क्वाटर्स, लोहामंडी, बाग मुजफ्फरखां, सिविल लाइंस, आवास विकास कालोनी, हरिपर्वत क्षेत्र, अछनेरा और न्यू आदर्श नगर (बल्केश्वर) में नए संक्रमित मिले हैं. सभी संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है.

आगरा शहर में पांच दिन में आठ व्यापारी संक्रमित हुए हैं, जिनमें पांच सराफा बाजार के और तीन कपड़ा बाजार के व्यापारी शामिल हैं. इससे अब बाजार में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने की संभावना है. हालांकि सुरक्षा के लिहाज से बाजार बंद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details