उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 11, 2020, 9:16 AM IST

ETV Bharat / state

आगरा में मिले 17 और नए कोरोना संक्रमित, आंकड़ा पहुंचा 1,374

आगरा में कोरोना संक्रमण कहर बरपा रहा है. शुक्रवार रात जारी रिपोर्ट में शहर और देहात में 17 और नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं संक्रमण के बढ़ते खतरे को कम करने के लिए ताजनगरी में फिर से लॉकडाउन लगाया गया है.

agra news
आगरा में 17 नए कोरोना संक्रमित मिले.

आगरा:अनलॉक-2 में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए ताजनगरी में भी फिर से लॉकडाउन लगाया गया है. मगर कोरोना का कहर कम होता नजर नहीं आ रहा. हर दिन संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. शुक्रवार रात जारी रिपोर्ट में शहर और देहात में 17 और नए कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिसमें एक ही परिवार के तीन सदस्य और फतेहपुर सीकरी की प्रसूता भी शामिल है. अब जिले में संक्रमितों की संख्या 1,374 हो गई.

आगरा में 17 नए कोरोना संक्रमित मिले.

डोर-टू-डोर कोरोना सर्वे जारी
ताजनगरी में कोविड-19 को लेकर चिकित्सा विभाग की टीमें डोर-टू-डोर दस्तक दे रही हैं. जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह ने शुक्रवार देर रात 17 और नए कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट जारी की है. उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 28,921 सैंपल की जांच में 1,374 संक्रमित निकले हैं. वहीं इलाज के बाद ठीक होने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है. अब तक 1,115 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज होकर अपने घर जा चुके हैं. हालांकि 91 कोरोना संक्रमितों की मौत भी हो चुकी है. जो स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने लिए चिंता का विषय है.

यहां पर मिले संक्रमित
शुक्रवार रात जारी की गई कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट में गंगेगौरी बाग (बल्केश्वर) निवासी 50 वर्षीय निमोनिया पीड़ित उसकी 49 वर्षीय पत्नी और 23 वर्षीय बेटा संक्रमित आया है. फतेहपुर सीकरी की प्रसूता भी संक्रमित है. इसके साथ ही सिकंदरा निवासी 46 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित मिला है. किशोरपुरा निवासी 22 वर्षीय युवक और बेलनगंज निवासी 57 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित हैं. इसके साथ ही निजी अस्पतालों में भर्ती 10 मरीज भी कोरोना संक्रमित मिले हैं.

आगरा में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े डराने लगे हैं. शहर और देहात में नए कंटेनमेंट जोन बन रहे हैं. अनलॉक-2 में नियमों का पालन नहीं करने से संक्रमण तेजी से फैला है. लिहाजा फिर से 10 जुलाई की रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह पांच बजे तक फिर से लॉकडाउन की घोषणा की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details