उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा: कोरोना के 13 नए मरीज मिले, संख्या बढ़कर 756 हुई

By

Published : May 11, 2020, 11:55 AM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा में रविवार देर रात तक 13 नए कोरोना मरीज मिले हैं. इनमें कोरोना से मरने वाली महिला सिपाही विनीता यादव के परिवार के 10 सदस्य भी शामिल हैं. सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है.

आगरा में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 756.
आगरा में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 756 हुई.

आगरा: ताजनगरी में कोरोना संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है. जिले में रविवार देर रात तक 13 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इनमें कोरोना से मरने वाली महिला सिपाही विनीता यादव के परिवार के 10 सदस्य शामिल हैं. सभी को क्वारंटाइन कर दिया गया है. जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 756 हो गई है. वहीं सेंट्रल जेल में कोरोना ने दस्तक दे दी है. संक्रमित कैदी की मौत के बाद जेल प्रशासन ने संदिग्ध 12 कैदियों की दोबारा कोरोना की जांच कराई है.

नवजात बच्ची निगेटिव और परिजन संक्रमित
कोरोना से मरने वाली ईश्वर नगर ककरैठा (सिकंदरा) निवासी विनीता यादव पत्नी रवि यादव कानपुर के बिल्हौर थाने में तैनात थी. विनीता कानपुर से मातृत्व अवकाश लेकर ससुराल आगरा आई थीं. 2 मई को जिला महिला अस्पताल में विनीता ने एक बच्ची को जन्म दिया. डिलीवरी के बाद विनीता का सैंपल लिया गया, जिसकी रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई. 6 मई को विनीता की मौत हो गई. अब विनीता की बच्ची और दादी की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आई है, लेकिन पति, देवर, ननद, पिता, भाई सहित 10 परिजन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

12 बंदियों की दोबारा कोरोना जांच
झांसी निवासी सजायाफ्ता बंदी वीरेंद्र (60) को 3 मई को सेंट्रल जेल से हाई ब्लडप्रेशर और ब्रेन स्टॉक के चलते एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. यहां 6 मई को उसकी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी. इसके बाद उसकी मौत हो गई. इससे जेल प्रशासन में हड़कंप मचा गया. वरिष्ठ अधीक्षक सेंट्रल जेल बीके सिंह ने बताया कि जेल प्रशासन ने पहले 14 बंदी रक्षक और मृतक बंदी के संपर्क में आए 12 बंदियों का कोरोना टेस्ट कराया था. इनकी कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी. रविवार को फिर जेल प्रशासन ने 12 बंदियों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल भेजे हैं. इसके साथ ही बंदी के परिवार को झांसी में क्वारंटाइन किया गया है.

डीएम प्रभु नारायण सिंह ने बताया कि रविवार को जिले में 13 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 756 हो गई है, जबकि जिले में कोरोना से अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-आगरा: महिला के टांकों से खून का रिसाव, सरकार से मांगी मदद

ABOUT THE AUTHOR

...view details