उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भारी मात्रा में शराब के साथ 11 तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Feb 9, 2021, 11:05 AM IST

ताजनगरी आगरा के थाना ताजगंज पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. अवैध शराब की तस्करी करने वाले 11 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. तस्करों के पास से भारी मात्रा में शराब बरामद हुई है.

11 तस्कर गिरफ्तार
11 तस्कर गिरफ्तार

आगरा :थाना ताजगंज क्षेत्र में पुलिस को अवैध शराब की सप्लाई की सूचना मिली थी. जिसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद हुई है. आपको बता दें कि यह गैंग हरियाणा व राजस्थान से देशी व अंग्रेजी शराब को खरीदकर अपमिश्रत करके नकली शराब तैयार करके भिन्न-भिन्न स्थानों पर सप्लाई करता था.

काफी समय से चल रहा था अवैध शराब का कारोबार

जानकारी के अनुसार, क्षेत्र में काफी लंबे समय से अवैध शराब का कारोबार चल रहा था. कई लोगों की शिकायत के बाद पुलिस ने पूरी तैयारी के साथ धावा बोल दिया. पुलिस ने एक कबाड़ के गोदाम में छापा मारा. यहां हरियाणा व राजस्थान से सस्ती शराब लाकर उसे अपमिश्रत करके अवैध नकली शराब तैयार की जाती थी. मौके पर काफी मात्रा में शराब देखकर पुलिस के भी होश उड़ गए. वहीं पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

भारी मात्रा में शराब के साथ11 गिरफ्तार

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि थाना ताजगंज पुलिस और सर्विलांस टीम के साथ ही आबकारी विभाग टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. यह पूरा गैंग हरियाणा की शराब व अपमिश्रित को मिलाकर नकली शराब बनाते थे. उसके बाद उसे यूपी के ब्रांडेड बोतल में पैक करते थे. रिफिल करके उन्हें जगह-जगह बेचने का काम करते थे. इस गैंग के 11 लोग गिरफ्तार हुए हैं. इनके पास से 1572 बोतल व 513 पाउआ एवं 60 हजार विभिन्न ब्रांड के ढक्कन सील, 20,000 हजार विभिन्न ब्रांड की खाली बोतल /पब्बे व 50 हजार रैपर, 20 हजार नकली क्यूआर कोड/बार कोड. करीब 50 लीटर स्प्रिंट, 2 कीप प्लास्टिक, 2 मग प्लास्टिक, एक कटा हुआ ड्रम भी बरामद हुए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details