उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 8, 2021, 5:12 PM IST

ETV Bharat / state

कबाड़ गोदाम में हरियाणा की शराब को बना देते थे यूपी की शराब, 11 दबोचे

आगरा में पुलिस ने 11 शराब तस्करों (wine smuggler) को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन लोगों के पास से अवैध रूप से लाई गई देसी और अंग्रेजी शराब बरामद की है. पुलिस ने मुखबिर की सूचना के बाद शराब तस्करों (wine smuggler) पर कार्रवाई की है.

wine smuggler arrest
शराब तस्कर हुए गिरफ्तार

आगरा: ताजगंज थाना क्षेत्र में पुलिस ने शराब तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने गिरोह के 11 सदस्यों को गिरफ्तार कर बड़ी मात्रा में अवैध देसी और अंग्रेजी शराब बरामद की है.

कबाड़ की आड़ में बनाते थे शराब

आगरा पुलिस कप्तान बबलू कुमार के नेतृत्व में शराब की तस्करी करने वालों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत आगरा पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. इसी क्रम में थाना ताजगंज पुलिस को चेकिंग के दौरान मुखबिर ने सूचना दी. मुखबिर ने बताया कि कुछ लोग बसेरा हाइट्स से आगे ग्राम लकावली से पहले कबाड़ के गोदाम में हरियाणा और राजस्थान से सस्ती शराब लेकर आए हैं. शराब तस्कर उससे अवैध नकली शराब तैयार कर अलग-अलग जगहों पर भेज ने वाले हैं.

एसएसपी ने दी जानकरी

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गोदाम पर छापा मारा. पुलिस ने मौके से अवैध शराब का कारोबार करने वाले 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके कब्जे से शराब बनाने में प्रयोग किए जाने वाला सामान भी बरामद हुआ है.


अभियुक्तों ने आपस में बांट रखे थे कार्य

पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि सौरभ और जितेंद्र हरियाणा और राजस्थान से शराब को मंगवाते थे. अनिरुद्ध और अनिल हरियाणा से लाई हुई शराब के ढक्कन उपलब्ध करा कर उसे लगाते थे. संदीप हरियाणा की शराब पर यूपी की शराब के स्टीकर लगाकर उसे शहर की अलग-अलग जगहों पर बेचता था.

ये हुआ बरामद

पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने बड़ी मात्रा में अवैध अंग्रेजी और देशी शराब, रैपर, बारकोड, स्प्रिट, चार पहिया और दोपहिया वाहन और विभिन्न कंपनियों के मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details