उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

World Cup 2023 : शानदार है लखनऊ का इकाना स्टेडियम, टिकट महंगा हो या सस्ता, हर जगह से साफ दिखती है गेंद

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 8, 2023, 4:03 PM IST

लखनऊ का अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम (Lucknow Ekana Stadium) काफी शानदार है. यहां दर्शकों की सुविधायों का खासा ध्यान रखा गया है. दर्शक अच्छी तरह यहां होने वाले मैच का लुत्फ उठाते हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम शानदार है. इसे इस तरह से बनाया गया है कि आप 22000 प्रति टिकट वाले कॉर्पोरेट बॉक्स में बैठे या ₹1500 वाली टिकट लेकर सामान्य गैलरी में बैठे, हर जगह से गेंद साफ दिखाई देती है. मैदान में दो ज्वाइंट स्क्रीन लगी है. इसमें आप आसानी से मुकाबले का स्कोर और रिप्ले भी देख सकते हैं. इस बार स्टेडियम में दर्शकों के लिए खास व्यवस्था की गई है. बीसीसीआई के निर्देश पर पानी निशुल्क दिया जाएगा. इसके साथ ही शौचालय भी बढ़ाए गए हैं.

इकाना क्रिकेट स्टेडियम विश्व कप प्रतियोगिता के लिए पूरी तरह से तैयार है. ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 12 अक्टूबर को पहला मुकाबला खेला जाएगा. इकाना क्रिकेट स्टेडियम की ओर से तैयारी को लेकर एक वीडियो भी जारी किया गया है. इसमें स्टेडियम काफी खूबसूरत दिखाया गया है.

मैदान में लगी है बड़ी स्क्रीन.

ये है स्टेडियम की खासियत :दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच जब यहां पहला मैच शुरू होगा तब दर्शकों को खास अनुभव होगा. स्टेडियम की खास बात यह है कि आप किसी भी श्रेणी का टिकट लेकर बैठे हों, आपको बीच पिच पर गेंद साफ नजर आएगी. इससे क्रिकेट का आनंद लेना बहुत आसान हो जाएगा. स्टेडियम में सबसे महंगे टिकट ₹22000 के कॉर्पोरेट बॉक्स के हैं. जबकि सबसे सस्ता टिकट ₹1200 का है. लखनऊ के इकाना स्टेडियम की क्षमता करीब 50000 दर्शकों की है. यहां अलग-अलग मूल्य के टिकट बेचे जाते हैं. सबसे ऊंचाई पर स्टेडियम मैं जो सीट उसकी ऊंचाई करीब 19 मंजिल की है. वहां से भी स्पष्ट गेंद नजर आती है.

हर जगह से साफ दिखती है पिच.

विदेशी टीमों के लिए स्टेडियम पूरी तरह तैयार :स्टेडियम के निदेशक उदय सिन्हा ने बताया कि इस बार हमने जोरदार तैयारी की है. विदेशी टीमों के लिए स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है. उनका शानदार तजुर्बा रहेगा. इसके साथ ही दर्शकों के लिए भी बेहतरीन व्यवस्था की गई है. बैठने के बेहतर इंतजाम हैं. अच्छी साफ सफाई, पेयजल और साफ-सुथरे शौचालय के इंतजाम किए गए हैं. आम दर्शक बेहतरीन अनुभव के साथ मैच का आनंद ले सकेंगे. इसके साथ ही स्टेडियम में विशाल स्क्रीन है. इस पर स्कोर और मैच का नजारा स्पष्ट देखा जा सकेगा.
यह भी पढ़ें :

यह भी पढ़ें :लखनऊ एयरपोर्ट पहुंची साउथ अफ्रीका की क्रिकेट टीम, कल से प्रैक्टिस करेंगे खिलाड़ी

विश्व कप क्रिकेट के शानदार मुकाबले का गवाह बनेगा लखनऊ, जानिए कौन-कौन सी टीमें भिड़ेंगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details