उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

IPL 2023 in Lucknow : इकाना स्टेडियम की खाली रहीं 35 फीसदी सीटें, जानिए क्या रही वजह

By

Published : Apr 1, 2023, 10:28 PM IST

Updated : Apr 3, 2023, 12:07 PM IST

राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपरजाइंट्स और दिल्ली कैपिटल के बीच पहला मुकाबला देखने के लिए दावों के अनुरूप दर्शक स्टेडियम नहीं पहुंचे. इसके पीछे टिकटों की ऑनलाइन बिक्री देरी से शुरू करना और ऑफलाइन बिक्री कम होना वजह बताई जा रही है.

IPL 2023 in Lucknow : इकाना स्टेडियम की खाली रहीं 35 फीसदी सीटें, जानिए क्या रही वजह.
IPL 2023 in Lucknow : इकाना स्टेडियम की खाली रहीं 35 फीसदी सीटें, जानिए क्या रही वजह.

लखनऊ : अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपरजाइंट्स और दिल्ली कैपिटल के बीच पहले मुकाबले के दौरान स्टेडियम में खाली पड़े स्टैंड आयोजकों के लिए चिंता का विषय बन रहे हैं. माना जा रहा है कि टिकटों की ऑफलाइन बिक्री कम होने की वजह से दर्शकों की संख्या मैच के दौरान कम है. शहर में केवल 6 काउंटर पर ही टिकट बेचे गए हैं. जिसकी वजह से दर्शक की संख्या कम ही है. अंदाजा लगाया जा रहा था कि स्टेडियम में कम से कम 35 फ़ीसदी सीटें खाली रहीं. टिकटों का दाम बहुत अधिक होना भी इसकी एक वजह बताया जा रहा है.

IPL 2023 in Lucknow : इकाना स्टेडियम की खाली रहीं 35 फीसदी सीटें, जानिए क्या रही वजह.


अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम की क्षमता करीब 50 हजार दर्शकों की है. पेटीएम इंसाइडर ऐप के जरिए ऑनलाइन टिकटों की बिक्री अधिक हुई. जबकि पहले मुकाबले से ठीक 2 दिन पहले लखनऊ में छह केंद्रों पर ऑफलाइन टिकटों की बिक्री शुरू की गई. अब भी लखनऊ में ऑफलाइन टिकट खरीदने की मांग अधिक है. इस वजह से लोगों को टिकटों से वंचित रहना पड़ा. वैसे पेटीएम इंसाइडर दावा कर रहा था कि उसने 80% टिकटों की बिक्री कर दी है, मगर जब मैच शुरू हुआ तो वास्तविकता सामने आ गई. करीब 35 फ़ीसदी सीटें खाली नजर आती रहीं.

IPL 2023 in Lucknow : इकाना स्टेडियम की खाली रहीं 35 फीसदी सीटें, जानिए क्या रही वजह.
आयोजकों ने बड़ी संख्या में बांटे पास तब भर पाया 65% मैदान : आयोजकों नहीं बड़ी संख्या में पास बांटे हैं. तब जाकर 65% मैदान भर पाया है. इंडियन प्रीमियर लीग का पहला मैच लखनऊ में 35% खाली सीटों के बीच खेला गया जो आयोजकों के लिए खासा निराशाजनक रहा है. बताया जा रहा है कि आने वाले समय में बचे हुए मैचों के लिए ऑफलाइन टिकट काउंटर बढ़ाए जा सकते हैं. जिसके जरिए टिकटों की बिक्री अधिक हो जाएगी. रमजान को भी कम टिकट बिक्री का एक कारण बताया जा रहा है. इफ्तार के वक्त मैच होने की वजह से अभी लखनऊ में बड़ी संख्या में प्रशंसक मैदान में नहीं पहुंच सके.

आईपीएल के दौरान स्टेडियम में जय श्री राम का उद्घोष : लखनऊ सुपरजाइंट्स और दिल्ली कैपिटल के बीच खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले के दौरान अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम में भारतीय तिरंगा के बीच भगवा ध्वज भी फहराया गया. दर्शकों का एक समूह जय श्रीराम का उद्घोष करता नजर आया. इसके अलावा दर्शकों ने अपने मोबाइल टॉर्च की फ्लैशलाइट ऑन करके खास नजारा पेश किया.

यह भी पढ़ें : IPL 2023 DC vs LSG LIVE : डेब्यू मैच में काइल मेयर्स ने जड़ा अर्धशतक, लखनऊ जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 194 रनों का लक्ष्य

Last Updated : Apr 3, 2023, 12:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details