उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 14, 2023, 6:38 PM IST

ETV Bharat / sports

चुनावी जंग में उतरने के बावजूद आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स का चेहरा बने रहेंगे ग्लोबल मेंटोर गौतम गंभीर

लखनऊ सुपर जायंट्स फ्रेंचाइजी (IPL 2024 Lucknow Super Giants) ने उन चर्चाओं को पूरी तरह से नकार दिया है जिसमें गौतम गंभीर के केकेआर के साथ जुड़ने की संभावना जताई जा रही थी. ग्लोबल मेंटोर चुनाव का हिस्सा होने का बावजूद लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ जुड़े रहेंगे.

केएल राहुल.
केएल राहुल.

लखनऊ :इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में इस बार पिछले हेड कोच एंडी फ्लावर की जगह जस्टिन लेंगर लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के साथ नजर आएंगे. देश में इस बार आईपीएल के साथ चुनावी शोर भी मचेगा. लोकसभा चुनाव 2024 में गौतम गंभीर भाजपा से दिल्ली से उम्मीदवारी कर सकते हैं. इसके बावजूद गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के साथ बने रहेंगे. वह टीम के मुख्य मार्गदर्शक के तौर पर फिर से मैदान में नजर आएंगे. पिछले दिनों उनके बारे में यह चर्चा थी कि वह अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटोर हो सकते हैं, मगर लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से इन चर्चाओं को पूरी तरह से खारिज कर दिया गया है.

मोरने मोरकल भी होंगे टीम का हिस्सा.

मोरने मोरकल टीम डरबन सुपर जायंट्स से जुड़े :हाल ही में पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच के पद से इस्तीफा देने वाले मोरने मोरकल फिलहाल विदेशी टीम डरबन सुपर जायंट्स से जुड़े हैं, मगर आईपीएल के दौरान भी एक बार फिर वह लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के गेंदबाजी कोच के तौर पर देखे जाएंगे. सबसे बड़ा सवाल यह है कि केएल राहुल भी लखनऊ सुपर जायंट्स से जुड़ेंगे, सुपर जायंट्स की टीम उन्हें बतौर कप्तान रिटेन कर सकती है.

दुबई में होगी नीलामी :विश्व कप समाप्त होने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग में नए खिलाड़ियों को जोड़ने और पुरानों का साथ छोड़ने को लेकर दुबई में नीलामी का आयोजन किया जाएगा. सभी फ्रेंचाइजी बेहतर टीम बनाने को लेकर अभी से प्रबंधन में जुट चुके हैं, जिसमें लखनऊ सुपर जायंट्स भी पीछे नहीं है. सुपर जायंट्स की टीम ने पिछली बार अच्छा प्रदर्शन करते हुए 10 टीमों में 6 को पीछे छोड़ते हुए प्लेऑफ में जगह बना ली थी. जहां उनका चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. यही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस प्रतियोगिता की विजेता भी बनी थी. मगर इस बार लखनऊ सुपर जायंट्स अपने तीसरे आईपीएल के दौरान तिगुने जोश के साथ उतरेगी. टीम के कप्तान केएल राहुल के हालिया शानदार प्रदर्शन को देखते हुए आईपीएल की मजबूत दावेदार होने जा रही है.

IPL 2024 Lucknow Super Giants

केएल राहुल का शानदार प्रदर्शन जारी :पिछली बार केएल राहुल लखनऊ में खेले गए मुकाबले के दौरान चोट खा चुके थे. इसके बाद उनकी क्रिकेट में वापसी सितंबर में श्रीलंका में खेले गए एशिया कप के दौरान हुई थी. तब से एशिया कप हो या विश्व कप उनका शानदार प्रदर्शन जारी है. ऐसे में लखनऊ सुपर यंट्सकी टीम अपने कप्तान के बल पर और मजबूत दावेदार बन जाएगी.

गौतम गंभीर टीम के साथ बने रहेंगे :लखनऊ सुपर जायंट्स के प्रबंधन की ओर से जानकारी दी गई है कि उनके मुख्य मार्गदर्शक गौतम गंभीर के कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़ने को लेकर जो भी बातें की जा रही हैं, वह निराधार हैं. ऐसा कुछ भी नहीं है. गौतम गंभीर की लोकसभा चुनाव के दौरान चुनावी व्यस्तता हो सकती है मगर वह लखनऊ की टीम को ही मार्गदर्शन देंगे. इसके अलावा पूर्व हेड कोच ईद फ्लावर अब टीम के साथ नहीं रहेंगे. उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के अपने समय के धाकड़ बाएं हाथ के बल्लेबाज जस्टिन लैंगर को मुख्य प्रशिक्षक बनाया गया है. वह इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान लखनऊ की टीम से जुड़ जाएंगे. इसके अलावा गेंदबाजी कोच मोरने मोरकल भी सुपर जायंट्स के साथ गेंदबाजी को मजबूत करने में लग जाएंगे.

हो सकते हैं कई बदलाव :करीब छह नए खिलाडियों के अलावा कई और बदलाव के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम इंडिया प्रीमियर लीग के दौरान 2024 में नजर आएगी. अगले महीने दुबई में होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी में कई बड़े बदलाव नजर आ सकते हैं. मगर इतना तय है कि केएल राहुल इस बार पूरी आईपीएल के दौरान टीम के साथ रहेंगे. जिससे पिछली बार तीसरे नंबर पर रही लखनऊ की टीम को दुगना उत्साह मिलेगा.

यह भी पढ़ें :गंभीर ने गत चैंपियन इंग्लैंड के निराशाजनक प्रदर्शन पर दिया बड़ा बयान, कहा- प्रतिष्ठा के लिए...

ABOUT THE AUTHOR

...view details