उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अम्बेडकर नगर: कोरोना संक्रमित सिपाही की इलाज के दौरान मौत

By

Published : Aug 7, 2020, 4:44 PM IST

यूपी के अम्बेडकर नगर जिले में कोरोना से एक सिपाही की मौत हो गई. महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज में कोरोना पीड़ित पुलिस कर्मी की इलाज के दौरान मौत हो गयी.

कोरोना संक्रमित सिपाही की मौत.
कोरोना संक्रमित सिपाही की मौत.

अम्बेडकर नगर :जिले में कोरोना से एक सिपाही की मौत हो गई. महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज में कोरोना पीड़ित पुलिस कर्मी की इलाज के दौरान मौत हो गयी. सिपाही अकबरपुर फायर स्टेशन पर तैनात था. वहीं सिपाही की कोरोना से मौत के बाद महकमे में शोक की लहर दौड़ गई है.

बताया जा रहा है कि 54 वर्षीय जयप्रकाश राम का फायर सर्विस के अन्य सिपाहियों के साथ एक अगस्त को कोरोना टेस्ट कराया गया था. लेकिन उस समय उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. गुरुवार को स्वास्थ्य खराब होने के बाद जब उनका दोबारा टेस्ट कराया गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई. हालत बिगड़ने पर तुरंत जयप्रकाश राम को राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. जहां उन्होंने शुक्रवार की सुबह ही दम तोड़ दिया.

मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों का कहना है कि जय प्रकाश की तबियत बहुत ज्यादा खराब थी. उन्हें बचाने का बहुत प्रयास किया गया, लेकिन हम कामयाब नहीं हुए. वहीं फायर सर्विस जवान के मौत की खबर से पुलिस महकमे में शोक की लहर दौड़ गई है.

सिपाही की मौत को लेकर स्वास्थ्य विभाग की एक लापरवाही भी उजागर हुई है. बताया जा रहा है कि जब कोई कोरोना मरीज को मेडिकल कॉलेज भेजा जाता है, तो उसका पूरा ब्यौरा ऑनलाइन स्वास्थ्य विभाग द्वारा भेजा जाता है. लेकिन जयप्रकाश को तो मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया परन्तु उनका डेटा नहीं भेजा गया. जिससे जयप्रकाश हॉस्पिटल में भर्ती हैं इसी को लेकर उहा पोह की दशा रही. वहीं सीएमओ अशोक कुमार का कहना है कि पूरी प्रक्रिया नियमानुसार होती है. हो सकता है इनका डेटा भेजने में कुछ देरी हो गयी हो. कर्मचारियों को ध्यान रखने की हिदायत दी गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details