उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / jagte-raho

बलरामपुर: अष्टधातु की मूर्ति चोरी करने वाले 3 अंतर्जनपदीय चोर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर की सादुल्लानगर पुलिस ने तीन अंतर्जनपदीय चोरों को गिरफ्तार किया है. दरअसल, 25 अगस्त को मानीगढ़ा गांव स्थित राम जानकी मंदिर से भगवान राम, लक्ष्मण, जानकी और गणेश की अष्टधातु की बेशकीमती मूर्तियां चोरी हो गई थीं. इसी कड़ी में पुलिस को सफलता मिली है.

By

Published : Aug 28, 2020, 7:17 PM IST

पुलिस ने किया चोरों को गिरफ्तार
पुलिस ने किया चोरों को गिरफ्तार.

बलरामपुर:जिले की सादुल्लानगर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. 25 अगस्त को मानीगढ़ा गांव में स्थित राम जानकी मंदिर से चोरी की गई भगवान राम, लक्ष्मण, जानकी और गणेश की अष्टधातु की बेशकीमती मूर्तियां बरामद कर ली गई हैं. मूर्तियों के साथ पुलिस और सर्विलांस टीम ने 3 चोरों को भी गिरफ्तार किया है.

उतरौला सीओ राधारमण के मुताबिक, 25 अगस्त को मानीगढ़ा गांव में स्थित राम जानकी मंदिर का ताला तोड़कर कुछ लोगों ने राम लक्ष्मण जानकी और गणेश की बेशकीमती मूर्तियां चोरी कर ली थी. सीओ उतरौला ने बताया कि सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा के निर्देश पर तीन टीमों का गठन किया गया था. इनमें थाना स्तर, स्वाट टीम और सर्विलांस टीम शामिल थी. तीनों ने बेहतर काम करते हुए मूर्तियों की चोरी में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार कर सभी मूर्तियां बरामद कर ली हैं.

गिरफ्तारी के बारे में बात करते हुए सीओ राधा रमण सिंह ने बताया कि इसमें खरगा उर्फ मोहनदास नाम का एक व्यक्ति भी शामिल है, जो 2 साल पहले इसी मंदिर का पुजारी हुआ करता था. वहीं चाल-चलन ठीक न होने के कारण उसे मंदिर से निकाल दिया गया था. मंदिर से निकलने के बाद उसने बाराबंकी के रहने वाले वसीम और बहराइच निवासी जलील के साथ मिलकर मंदिर में बेशकीमती मूर्तियां चोरी करने की योजना बनाई और उसे अंजाम भी दिया. सभी आरोपियों को सादुल्लानगर-रेहरा बाजार रोड स्थित इसरार पेट्रोल पंप के पास से गिरफ्तार किया गया है. सभी अभियुक्तों को जेल रवाना किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details