उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / elections

अमरोहा में मतदान शुरू, पोलिंग बूथों पर लगी लंबी लाइनें

देश भर में दूसरे चरण का मतदान शुरू हो चुका है. इस चरण में यूपी की आठ सीटों पर मतदान होना है. अमरोहा सीट पर भी मतदान शुरू हो गया है और लोग सुबह से पोलिंग बूथों पर पहुंच रहे हैं.

By

Published : Apr 18, 2019, 7:57 AM IST

etv bharat

अमरोहा: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज मतदान शुरू हो चुका है. मुरादाबाद मण्डल की अमरोहा लोकसभा सीट पर मतदान शुरू होते ही मतदाताओं की लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गयी है. लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव में हिस्सा लेने के लिए मतदाता उत्साहित है. अमरोहा लोकसभा सीट पर 10 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

पोलिंग बूथों पर लगी मतदाताओं की लंबी लाइनें
  • बुधवार देर शाम को जनपद में हुई बारिश के बाद आज मौसम साफ है लिहाजा दिन में गर्मी ज्यादा होने के चलते मतदाता सुबह से ही लाइनों में खड़ें होकर मतदान के लिए तैयार है.
  • अमरोहा लोकसभा सीट के अंतर्गत पांच विधान सभाएं है जहां 1804 मतदान बूथ और 1091 मतदान केंद्र बनाए गए है. आज होने वाले मतदान में 25 हजार 878 मतदाता पहली बार मतदाता सूची में शामिल किए गए है.
  • अमरोहा लोकसभा सीट पर 16 लाख 43 हजार 224 मतदाता है जिनमें 8 लाख 73 हजार 485 पुरुष और 7लाख 69 हजार 654 महिलाएं शामिल है.
  • मतदान को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है और पचास फीसदी पोलिंग बूथों पर पुलिस के साथ पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान भी तैनात हैं.


2014 लोकसभा चुनाव में अमरोहा जनपद में 71 फीसदी मतदान हुआ था जो मुरादाबाद मण्डल में सबसे अधिक था. चुनाव आयोग के निर्देशों के बाद इस बार भी प्रशासन ने मतदाता जागरूकता को लेकर कई अभियान चलाए है और प्रशासन ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में घरों से निकलकर मतदान करने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details