उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / elections

बीजेपी के विनोद सोनकर ने कौशांबी से दाखिल किया नामांकन

बीजेपी अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मंगलवार को कौशाम्बी से अपना पर्चा दाखिल किया. वह वर्तमान में भी इसी सीट से सांसद हैं.

By

Published : Apr 17, 2019, 10:04 AM IST

etv bharat

कौशाम्बी : बीजेपी के प्रत्याशी विनोद सोनकर ने मंगलवार को अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया. उन्होंने चार सेटों में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. 2014 में उन्होंने सपा प्रत्याशी को हराया था. उनका कहना है कि हम लोग जो विकास किया है उसी मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे.

नामांकन भरने जाते बीजेपी प्रत्याशी


विनोद सोनकर के बार में

  • ⦁ विनोद सोनकर वर्तमान समय में सांसद है. इसके साथ पार्टी ने उन्हें अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद भी दे रखा है. नामांकन पत्र में उन्होंने तीन करोड़ 37 लाख 42 हजार 858 रुपये चल संपति व तीन करोड़ 46 लाख 87 हजार 127 रुपये की अचल सम्पत्ति बताई है.
  • ⦁ विनोद सोनकर के ऊपर बैक ऋण दो करोड़ छह लाख 94 हजार 606 रुपये है. सांसद पर चार मामलों में एफआईआर दर्ज है. उन्होंन 1995 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से कला वर्ग से स्तानक है .
  • ⦁ विनोद सोनकर का कहना है कि देश की जनता, प्रदेश की जनता और कौशाम्बी लोकसभा के लोग बेहतर जानते हैं कि उनका विकास और सुरक्षा कौन कर सकता है. हम लोग जो विकास किया है उसी मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे.


साल 2014 से पहले सांसद विनोद सोनकर का कोई बड़ा राजनीति कद नहीं था. सांसद चुने जाने के बाद अपना विश्वास जताते हुए पार्टी ने उन्हें अनुसूचित मोर्चे का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया. वहीं एक बार फिर भरोसा जताते हुए मैदान में भी उतारा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details