उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / elections

मऊ: मतदाताओं को जागरुक करने के लिए निकाली गई मशाल यात्रा

मजबूत लोकतंत्र बनाने को लेकर लगातार जिला प्रशासन द्वारा कई तरह के जन जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं. जिले में 19 मई को मतदान होना है इसको लेकर जिलाधिकारी ने मशाल जुलूस निकालते हुए मतदाताओं को जागरुक करने का काम किया.

By

Published : Apr 9, 2019, 2:52 AM IST

मजबूत लोकतंत्र बनाने के लिए मशाल जुलूस

मऊ: लोकसभा चुनाव से पहले मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने के लिए महिलाओं सहित पुरुषों को जागरुक करने के लिए निर्वाचन आयोग कई तरह के आयोजन कर रहा है. लोकतंत्र के महापर्व में जिला प्रशासन द्वारा मतदान का प्रतिशत बढ़ाने को लेकर सोमवार की शाम को सोनी दाता के मैदान से गाजीपुर तिराहा तक एक मशाल जुलूस निकाला गया.

मशाल जुलूस निकालकर मतदाताओं को किया जागरुक.


इस कार्यक्रम का उद्घाटन जिलाधिकारी ने किया. स्वाइप कार्यक्रम के तहत लगातार मतदान के प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जिला प्रशासन मतदाताओं को जागरूक कर रहा था. आज जिले के सारे अधिकारी सहित जिला अधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने मशाल जुलूस का चिराग जलाकर मतदाताओं को जागरुक करने के लिए आगे बढ़े.


इस दौरान जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने एक कविता के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया. उन्होने संदेश दिया कि "रहे ध्यान इतना अंधेरा धरा पर कहीं रह न जाए". इसी के साथ हाथ में मशाल लेकर मतदाताओं को जागरुक करने के लिए डीएम पैदल ही निकल पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details