उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / elections

वाराणसी में आज पीएम मोदी का रोड शो, जानिए क्या है पूरा कार्यक्रम

पीएम मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र में रोड शो करेंगे. इस दौरान वह विशेष गंगा आरती में भी शामिल होंगे. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में पहुंचने को लेकर गंगा सेवा निधि की तरफ से विशेष तैयारियां की जा रही हैं.

By

Published : Apr 25, 2019, 7:41 AM IST

etv bharat

वाराणसी : पीएम मोदी गुरूवार को वाराणसी में रोड शो करेंगे. करीब सात किलोमीटर लंबे रोड शो को खत्म करने के बाद प्रधानमंत्री दशाश्वमेध घाट पर होने वाली नियमित गंगा आरती में शामिल होंगे. बता दें कि वह अपने पांच साल के कार्यकाल में तीसरी बार गंगा आरती में सम्मिलित होंगे.

जानकारी देते संवाददाता.
  • गंगा सेवा निधि के पदाधिकारियों का कहना है कि वैसे तो साल में एक बार दीपावली का पर्व मनाया ही जाता है, लेकिन पीएम की मौजूदगी में दशाश्वमेध घाट को देव दीपावली की तर्ज पर सजाया जाएगा.
  • इसमें 5000 दीयों के साथ पूरे घाट को दीपों के साथ सजाने का काम होगा. साथ ही विशेष गंगा आरती भी कराई जाएगी.
  • प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए गंगा घाट पर पीएम मोदी का 10 फीट ऊंचा कटआउट लगाया जा चुका है. वहीं गंगा के बीचो-बीच प्रधानमंत्री मोदी का लगभग 12 फीट ऊंचा कटआउट लगाए जाने की तैयारी की जा रही है.
  • इसके साथ ही प्रधानमंत्री जब गंगा आरती देख रहे होंगे, उस वक्त गंगा की लहरों पर मैं भी चौकीदार और भारतीय जनता पार्टी के चुनाव चिन्ह कमल के फूल के सिंबल की एलइडी लाइट से सजी नावे गंगा में इधर उधर घूमती दिखाई देंगी.
  • गंगा आरती शुरू होने से पहले मां गंगा का पूजन कराया जाएगा. इसके बाद प्रसाद मोमेंटो रुद्राक्ष की माला प्रधानमंत्री मोदी को दी जाएगी, क्योंकि प्रधानमंत्री जब 2014 में वाराणसी से चुनाव लड़े थे, तो उन्होंने यह बात बोली थी कि मुझे मां गंगा ने बुलाया है.
  • इसलिए इस बार भी मां गंगा का आशीर्वाद देने के लिए पीएम मोदी विशेष पूजन करेंगे और विजय श्री का आशीर्वाद भी पंडितों द्वारा दिया जाएगा. यानी गुरूवार को वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी अपने नामांकन से पहले एक फिर मां गंगा को नमन कर आशीर्वाद लेंगे, ताकि 2014 की तर्ज पर पीएम मोदी एक बार फिर से बड़ी जीत हासिल कर सकें.

गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्र ने ईटीवी से खास बातचीत में बताया कि यह तीसरा मौका होगा, जब प्रधानमंत्री गंगा आरती देखने आएंगे. ऐसे में गंगा आरती को भव्य रूप प्रदान करने की तैयारी की गई है. देव दीपावली की तर्ज पर दशाश्वमेध घाट को सजाया जाएगा. सुशांत ने बताया कि विशेष गंगा आरती में पंडितों द्वारा गंगा आरती होगी. इस दौरान 14 कन्याएं रिद्धि-सिद्धि के रूप में मौजूद रहेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details