उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / elections

मोदी सरकार को बुंदेलखंड के किसानों की परवाह नहीं : प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने कहा कि फसल बीमा के नाम पर सरकार ने निजी कंपनियों को 10 हजार करोड़ से अधिक का लाभ पहुंचाया है. किसानों को फसल बीमा से जरा भी लाभ नहीं हुआ. फसल बीमा के नाम पर किसानों को मोदी सरकार ने सिर्फ ठगा है.

By

Published : Apr 24, 2019, 10:14 PM IST

प्रियंका गांधी

हमीरपुर : कांग्रेस महासचिव और स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी ने बुधवार को राठ विधानसभा क्षेत्र में जनसभा में मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां बुंदेलखंड का किसान सूखे से परेशान है, वहीं बांदा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से पहले सड़क पानी से धोई जा रही है. कहा कि महोबा से हमीरपुर आते वक्त उन्होंने हेलीकॉप्टर से नीचे देखा तो सूखे खेत देखकर वे आश्चर्यचकित रह गईं.

प्रियंका गांधी का बयान.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को बुंदेलखंड के किसानों की जरा भी परवाह नहीं है. प्रियंका गांधी ने कहा कि अब इस संवेदनहीन सरकार को उखाड़ फेंकने का वक्त आ गया है. उन्होंने कहा कि 5 साल में 2 करोड़ रोजगार देने का वादा कर सत्ता में आई मोदी सरकार ने युवाओं के सपने भी चूर-चूर करने का काम किया है. मोदी सरकार के 5 साल के कार्यकाल में युवा बेरोजगारों की सिर्फ तादाद ही बढ़ी है, उन्हें रोजगार नहीं मिला.

कांग्रेस की नीतियों की प्रशंसा

  • देश में कांग्रेस की सरकार बनने पर 72 हजार प्रति वर्ष सरकार की तरफ से दिया जाएगा.
  • सरकारी अस्पताल में इलाज और जांच फ्री.
  • सरकार गरीबों को सहारा देने के लिए 12वीं तक शिक्षा भी मुफ्त में मुहैया कराएगी.
  • किसानों के लिए सरकार अलग बजट का प्रावधान करेगी. किसानों के बजट में किसानों की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए योजनाएं लाई जाएंगी.
  • सरकार मनरेगा को मजबूत करने का भी प्रयास करेगी. मोदी सरकार ने मनरेगा को दुर्बल योजना बनाकर रख दिया है, क्योंकि यह कांग्रेस सरकार की योजना थी. अगर कांग्रेस दोबारा सत्ता में आएगी तो मनरेगा को और मजबूत बनाया जाएगा.
  • मनरेगा के तहत कम से कम 150 दिनों का रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा.
  • हमीरपुर संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रीतम सिंह ने वोट देने की अपील की.


प्रियंका गांधी ने कहा कि जीएसटी ने व्यापार को तबाह कर दिया है. मोदी सरकार ने देश के चुनिंदा व्यापारियों को लाभ पहुंचाने का काम किया है. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि मैं अमेठी में एक दुकानदार के पास बैठी थी. दुकानदार ने कहा, जीएसटी के बाद से उसकी दुकानदारी चौपट हो गई है. नोटबंदी से सिर्फ जनता को प्रताड़ित करने का काम सरकार ने किया है. प्रियंका गांधी ने कहा कि किसानों के हितों की बात करने वाली मोदी सरकार ने देश के चुनिंदा उद्योगपतियों का 50 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया, जबकि किसानों का कर्ज माफ करने की हिम्मत सरकार में नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details