उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / elections

संजीव बालियान के बुर्के पर दिए गए बयान पर मुस्लिम धर्मगुरू ने जताई आपत्ति

केंद्रीय मंत्री और मुजफ्फरनगर से बीजेपी प्रत्याशी संजीव बालियान ने बुर्का पहने महिलाओं पर फर्जी मतदान करने का आरोप लगाया है. जिस पर मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कड़ी आपत्ति जताई है.

By

Published : Apr 11, 2019, 5:06 PM IST

etv bharat

लखनऊ : मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने भाजपा उम्मीदवार संजीव बालियान के बयान पर निंदा करते हुए कहा कि औरतों के बुर्के में वोट डालने पर एतराज जताना बेबुनियादी है. पिछले 70 सालों से जो मुस्लिम औरतें पर्दा करती हैं वह पर्दे में ही वोट डालती हैं.

संजीव बालियान के बयान के बारे में बोलेते मुस्लिम धर्मगुरू.


उनका कहना था कि ना कि सिर्फ मुसलमान बल्कि हिंदू औरतें राजस्थान और कई ग्रामीण इलाकों में भी सर और चेहरा ढक कर वोट करती हैं. लिहाजा किसी औरत के पर्दे पर एतराज करना गलत है. धर्मगुरु फरंगी महली ने कड़े शब्दों में कहा कि चुनाव के वक्त इस तरीके के बयान देना फैशन बन चुके हैं. इसके साथ ही निर्वाचन आयोग ने संजीव बालियान के आरोपों का खंडन करने के फैसले पर धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने स्वागत किया है.


बता दें कि संजीव बालियान के आरोपों को निर्वाचन आयोग खारिज कर चुका है और बुर्के की आड़ में फर्जी मतदान को सिरे से निराधार बताया है. हालांकि इससे पहले भी चुनाव में मुस्लिम औरतों के पर्दे में वोट डालने को लेकर कई बयानबाजीयां होती रही हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details