उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / elections

बहराइच : लोकतंत्र के महापर्व पर दिव्यांगों में दिख रहा भारी जोश

प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर पांचवें चरण का मतदान जारी है. मतदान को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. दिव्यांग मतदाता भी बढ़-चढ़कर मतदान कर रहे हैं.

By

Published : May 6, 2019, 10:35 AM IST

जिलाधिकारी से मतदान को लेकर बात करते संवाददाता.

बहराइच : लोकतंत्र का महापर्व मतदान को लेकर लोगों में भारी उत्साह है दिव्यांग मतदाता भी उत्साह में किसी से पीछे नहीं हैं. महिला महाविद्यालय मतदान केंद्र पर दिव्यांग मतदाता कौशलेंद्र ने सबसे पहले मतदान किया.

जिलाधिकारी से मतदान को लेकर बात करते संवाददाता.
  • बहराइच में मतदान को लेकर मतदाताओं में भारी उत्साह है. कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम खराब होने की शिकायतों के बावजूद जिले में सुबह नौ बजे तक 10% मतदान हुआ है.
  • मतदान केंद्रों पर लंबी कतारें लगी हुई हैं, लेकिन मतदान की गति धीमी होने के चलते मतदान का प्रतिशत नहीं बढ़ पा रहा है.
  • जिलाधिकारी शंभू कुमार ने बताया कि मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए पेयजल और छाया और शौचालय की प्रबंध किए गए हैं. मतदाता भयमुक्त वातावरण में निष्पक्ष और शांतिपूर्वक मतदान करें इसके लिए भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं.

डीएम ने दिव्यांग मतदाता कौशलेंद्र के सबसे पहले मतदान करने की सराहना करते हुए उसे प्रेरणादायक बताया. मतदान केंद्रों पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए ट्राई साइकिलें और रैम्प की व्यवस्था की गई है. साथ ही उन्हें मतदान केंद्रों तक ले जाने में उनकी मदद के लिए कर्मचारियों को लगाया गया है .

ABOUT THE AUTHOR

...view details