उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / crime

आगरा मणप्पुरम गोल्ड लोन डकैती कांड:  तीन और बदमाश गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में दिनदहाड़े बदमाशों ने मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा से 17 किलो सोना और 5 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए थे. पुलिस ने इस मामले में तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jul 27, 2021, 9:05 PM IST

आगरा मणप्पुरम गोल्ड लोन डकैती कांडआगरा मणप्पुरम गोल्ड लोन डकैती कांड
पुलिस की गिरफ्त में आए तीन बदमाश

आगरा: जनपद पुलिस ने कमलानगर थाना क्षेत्र के बहुचर्चित मणप्पुरम गोल्ड लोन डकैती कांड में फरार 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश और उसके दो मददगारों गिरफ्तार किया है. बदमाशों से 960 ग्राम सोना और 2.90 लाख रुपये बरामद किया गया है. पुलिस का कहना है कि आठ बदमाशों ने मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी में डकैती डाली थी.

आईजी नवीन अरोड़ा ने बताया कि, कमलानगर शाखा स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी में डकैती डालने वाले फरार मास्टर माइंड हिस्ट्रीशीटर नरेंद्र उर्फ लाला और उसके साथियों की तलाश में दबिश दी जा रही है. पुलिस की छह टीमें बदमाशों की तलाश में लगी हुईं हैं. मंगलवार को लाला गिरोह के फरार अंशुल, उसका बहनोई और एक अन्य गिरफ्तार किया गया है. अंशुल वारदात में शामिल था. कई दिन तक उसने रेकी की थी. वारदात में उसे हिस्सेदारी भी मिली थी. अंशुल ने डकैती में मिली रकम और ज्वैलरी अपने बहनोई और अन्य रिश्तेदार के यहां छिपाई थी. अब लाला और अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है.

मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा से लूटा गया सोना बरामद
जानिए पूरा मामला
बता दें कि, 17 जुलाई 2021 को दिनदहाड़े कमला नगर स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा में पांच बदमाशों ने करीब साढ़े नौ करोड़ का डाका डाला था. पुलिस ने वारदात के बाद घेराबंदी की. ज्वैलरी में जीपीएस से लोकेशन मिलने पर एत्मादपुर में खंदौली माग पर पुलिस और लूट की वारदात करके भागे दो बदमाशों की भिडंत हो गई. दोनों ओर से गोलियां चलीं. जिसमें फिरोजाबाद के निवासी मनीष पांडेय और निर्दोष सिंह घायल हो गए थे. इलाज के दौरान मनीष और निर्दोष की मौत हो गई थी. पुलिस ने दोनों के पास मिले बैग से खंगाला तो सात किलोग्राम से ज्यादा सोने के गहने और रुपए बरामद हो गए. इस मामले में इनामी प्रभात ने एनकाउंटर के डर से पुलिस के सामने सरेंडर किया तो बदमाश संतोष मुठभेड़ में धरा गया.

एक लाख रुपए का इनामी है लाला

मणप्पुरम गोल्ड डकैती कांड का मास्टरमाइंड फिरोजाबाद का हिस्ट्रीशीटर नरेंद्र उर्फ लाला है. जो फरार है. एडीजी राजीव कृष्ण ने लाला पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है. लाला की तलाश जारी है. आगरा पुलिस की टीम संभावित स्थानों पर दबिश दे रही हैं. दिल्ली-एनसीआर में भी पुलिस टीमें खोजबीन कर रही हैं.

इसे भी पढ़ें:आगरा लूट कांड: पुलिस मुठभेड़ में बदमाश घायल, 9 लाख बरामद



पुलिस को चकमा दे जा सकता है जेल

बता दें कि, एक लाख रुपये का इनामी फरार हिस्ट्रीशीटर लाला बेहद शातिर है. पहले ही उसके दो भाई भी पुलिस मुठभेड में मारे जा चुके हैं. एक भाई और बहन का भी आपराधिक इतिहास है. अभी दोनों जेल में हैं. वहीं, पुलिस से बचने में लाला माहिर है. आगरा पुलिस को अब यह आशंका है कि, लाला किसी दूसरे मुकदमे में जेल जा सकता है. इसलिए आगरा पुलिस अधिकारियों ने आसपास के जिलों की पुलिस को अलर्ट कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details