उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद वाराणसी पहुंचे सीएम योगी

By

Published : Apr 2, 2022, 6:19 PM IST

Updated : Apr 2, 2022, 7:01 PM IST

यूपी में दूसरी बार मुख्यमंत्री की कमान संभालने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहली बार वाराणसी पहुंचे हैं. सर्किट हाउस में कुछ देर विश्राम करने के बाद व अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण मंडलीय समीक्षा बैठक करेंगे.

etv bharat
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

वाराणसी:यूपी में दूसरी बार मुख्यमंत्री की कमान संभालने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहली बार वाराणसी पहुंचे हैं. सीएम वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं. पुलिस लाइन में हेलीकॉप्टर उतरने के बाद वह सीधे सर्किट हाउस के लिए रवाना हुए. सर्किट हाउस में कुछ देर विश्राम करने के बाद व अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण मंडलीय समीक्षा बैठक करेंगे.

इसे भी पढ़ेंःCM योगी ने संचारी रोग नियंत्रण पखवारा का किया शुभारंभ, कहा- जब जनता रहेगी स्वस्थ, तभी राज्य बढ़ेगा आगे

इस बैठक में कानून समीक्षा के साथ ही वाराणसी में चल रहे तमाम विकास कार्यों की वह अपडेट लेंगे. योगी आज रात्रि विश्राम वाराणसी में ही करेंगे. कल सुबह भारत में मौजूद नेपाल के प्रधानमंत्री शमशेर सिंह (Nepal's Prime Minister Shamsher Singh) देउबा का एयरपोर्ट पर अगवानी भी करेंगे.

दरअसल, पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को रविवार को वाराणसी आना था, लेकिन कल सुबह 9:00 बजे ही नेपाल के प्रधानमंत्री बनारस आ रहे हैं. इसी वजह से वे शनिवार शाम को ही वाराणसी पहुंच चुके हैं. अधिकारियों के मुताबिक मुख्यमंत्री पुलिस लाइन से सीधे सर्किट हाउस आए हैं और सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी में चल रहे केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की पिछली तमाम योजनाओं का अपडेट लेंगे, क्योंकि तमाम योजनाएं मार्च 2022 या फिर सितंबर-अक्टूबर 2022 में ही पूरी होनी है. इसे लेकर मुख्यमंत्री इन सभी विकास योजनाओं का अपडेट लेने के अलावा कानून व्यवस्था की भी समीक्षा करेंगे. माना जा रहा है कि, बीते दिनों से वाराणसी में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर थोड़ी लापरवाही जरूर दिखाई दी है. लगातार लूट, उचक्कागिरी समेत अन्य कई घटनाएं भी देखने को मिली है.

इसे लेकर मुख्यमंत्री के क्या तेवर होते हैं, यह बाद में पता चलेगा. मुख्यमंत्री आज रात करीब 8:00 बजे तक समीक्षा बैठक करने के बाद सीधे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर (Shri Kashi Vishwanath Temple) दर्शन के लिए जाएंगे. यहां दर्शन-पूजन करने के बाद वह नेपाली मंदिर भी जा सकते हैं, जहां पर नेपाल के प्रधानमंत्री को कल आना है. कल बाबतपुर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री नेपाल के प्रधानमंत्री की अगवानी करेंगे और पूरा दिन उनके साथ रहेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काल भैरव मंदिर (Kaal Bhairav Temple) भी जाएंगे और फुलवरिया फ्लाई ओवर (Phulwaria Fly Over) समेत कुछ अन्य विकास परियोजनाओं का निरीक्षण भी कर सकते हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Apr 2, 2022, 7:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details