उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नमो घाट की पार्किंग शुल्क बढ़ाने पर वाराणसी के लोगों ने जताई नाराजगी

By

Published : Aug 14, 2022, 11:50 AM IST

वाराणसी के नमो घाट (Namo Ghat in Varanasi) पर पार्किंग शुल्क 20 रुपये लगने पर चर्चाएं तेज हो गई हैं. घाट पर मौजूद लोगों से ईटीवी भारत की टीम ने खास बातचीत की. लोगों को कहना है, कि यह फीस उनसे बहुत ही ज्यादा वसूली जा रही है.

etv bharat
etv bharat

वाराणसी:जनपद में कुल 84 से ज्यादा घाट स्थित हैं. इनमें से नमो घाट (Namo Ghat in Varanasi) इन दिनों चर्चा का विषय बन गया है. एक तरफ लोग इसकी खूबसूरती के तारीफ कर रहे हैं और दूसरा इस घाट पर स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन (varanasi smart city corporation) के 20 रुपये पार्किंग शुल्क लगाने पर इसकी खूब चर्चा हो रही है.



इससे पहले वाराणसी के नमो घाट पर 2 अगस्त को एंट्री फीस 10 रुपये लगाई गई थी, जिसका लोगों ने विरोध किया था. उसके बाद स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन ने एंट्री शुल्क हटाकर 3 अगस्त को पार्किंग शुल्क (namo ghat parking fee increased) 20 रुपये लगाने की व्यवस्था शुरू की थी. लोगों का कहना है कि यहां पर पार्किंग शुल्क दोगुना लिया जा रहा है. ईटीवी भारत की टीम ने नमो घाट पर मौजूद लोगों से बातचीत करके जाना कि यहां लगने वाले अतिरिक्त शुल्क को लेकर वह क्या सोचते हैं. लोगों ने दोगुनी पार्किंग फीस को गलत बताया है.

यह भी पढ़ें: तिरंगा यात्रा में बनाया 'भारत का नक्शा', देखें अमृत महोत्सव की खूबसूरत तस्वीरें

नमो घाट (namo ghat in varanasi) पर लगने वाले 20 रुपये पार्किंग शुल्क को लेकर लोगों ने बताया कि एक घंटे के लिए दो पहिया वाहन खड़ा करने पर यह फीस ज्यादा है. घूमने के लिए 10 रुपये एंट्री फीस तो दे भी सकते हैं, लेकिन पार्किंग फीस ज्यादा वसूली जा रही है. यह वाराणसी का पहला ऐसा घाट है, जहां दोपहिया वाहनों को खड़ा करने पर 20 रुपये चुकाने पड़ रहे है. प्रत्येक जगह 10 रुपये ही लगता है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details