उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 31, 2021, 4:49 PM IST

ETV Bharat / city

वाराणसी में स्वच्छता संग्राम 2.0 का लोगो रिलीज, स्वच्छता रैंकिंग में शीर्ष स्थान पाने पर मिलेगा इनाम

वाराणसी में स्वच्छता संग्राम 2.0 का लोगो शुक्रवार को रिलीज कर दिया गया. वाराणसी नगर निगम की महापौर मृदुला जायसवाल और नगर आयुक्त प्रणय कुमार सिंह ने लोगो का अनावरण किया.

वाराणसी में स्वच्छता अभियान 2.0 का लोगो रिलीज
वाराणसी में स्वच्छता अभियान 2.0 का लोगो रिलीज

वाराणासी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में स्वच्छता रैकिंग में सुधार के लिए नगर निगम प्रतिस्पर्धा नए साल में शुरू करने जा रहा है. शुक्रवार को स्वच्छता संग्राम 2.0 स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 का लोगो लांच किया गया. बुधवार को महापौर और नगर आयुक्त ने इसका अनावरण किया.

जानकारी देते वाराणसी नगर आयुक्त प्रणय कुमार सिंह
वाराणसी के सिगरा स्थित चंद्रिका नगर कालोनी में नगर निगम ने स्वच्छता संग्राम 2.0 स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 का लोगो महापौर मृदुला जायसवाल और नगर आयुक्त प्रणय सिंह ने लॉन्च किया. इस कार्यक्रम में नगर की स्वच्छता में सुधार तथा नागरिकों को स्वच्छता के लिए जागरूक करने के लिए नगर निगम स्वच्छता प्रतियोगिता करवाने जा रहा है.

वाराणसी नगर निगम की महापौर मृदुला जायसवाल ने कहा कि 17 दिसम्बर को पीएम नरेंद्र मोदी ने मेयरों के सम्मेलन के दौरान छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि स्वच्छता को लेकर कालोनियों, होटलों एवं अन्य जगह पर लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जाना चाहिए.

कार्यक्रम में वाराणसी नगर निगम की महापौर मृदुला जायसवाल और नगर आयुक्त प्रणय कुमार सिंह
वाराणसी में स्वच्छता प्रतियोगिता में 15 स्वच्छता मानकों पर होटल, रेस्तरां तथा आरडब्ल्यूए/ कालोनियों का मूल्यांकन किया जायेगा. इनको हर महीने स्वच्छता रैंकिंग दी जाएगी. वाराणसी नगर आयुक्त प्रणय कुमार सिंह ने कहा कि कार्यान्वयन व मूल्यांकन के लिए नगर निगम ने अधिकारियों व विशेषज्ञों की दो टीम बनायी हैं. प्रतियोगिता में उत्कृष्ट होटल, रेस्तरां तथा आरडब्ल्यूए/ कालोनियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा. श्रेष्ठ रैंकिंग वाले होटल व रेस्तरां को पुरस्कार के रूप में नगर निगम की वेबसाइट पर भी प्रदर्शित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने 80 हजार आशा बहुओं को बांटे स्मार्टफोन, मानदेय बढ़ाने का किया ऐलान


शीर्ष स्थान पाने वाले को इनाम मिलेगा. वाराणसी में श्रेष्ठ रैंकिंग वाले आरडब्ल्यूए/ कालोनियों में स्थित मार्गों के सुधार स्ट्रीट लाइट, पार्कों की सुन्दरीकरण आदि सुविधाएं नगर निगम पुरस्कार के रूप में देगा. प्रतियोगिता के संबंध में अधिक जानकारी नगर निगम की आधिकारिक वेबसाइट तथा नगर निगम के सभी जोनल कार्यालयों पर उपलब्ध करायी गयी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details